script2022 विधानसभा चुनाव – बसपा ने घोषणा कर सवर्ण मतदाताओं में सेंधमारी का किया प्रयास | BSP has nothing to lose in 2022 assembly elections | Patrika News

2022 विधानसभा चुनाव – बसपा ने घोषणा कर सवर्ण मतदाताओं में सेंधमारी का किया प्रयास

locationकानपुरPublished: Aug 08, 2021 09:22:58 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– कानपुर मंडल की 27 विधानसभा सीटों पर बसपा के पास खोने के लिए कुछ नहीं

,,

Patrika

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती 2022 के विधानसभा चुनाव में सोशल इंजीनियरिंग के साथ मैदान में आने और सफलता पाना चाहती हैं। ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए जहां एक तरफ 10 फ़ीसदी आरक्षण देने का वादा करती हैं। वहीं बीजेपी के वोट बैंक में भी सेंधमारी करने की तैयारी कर रही हैं।

कार्यों के साथ मतदाताओं के बीच जाने का प्लान

बहुजन समाज पार्टी ने कानपुर मंडल के 2 विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में बातचीत करने पर बीएसपी पूर्व नगर अध्यक्ष ने बताया कि कानपुर और बुंदेलखंड के विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन किया जा रहा है। 2007 में मायावती द्वारा किए गए वादे और कार्यों को लोगों के बीच रखा जा रहा है।

बोले ब्राह्मणों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा

बोले ब्राह्मण मतदाताओं का जबरदस्त समर्थन उन्हें प्राप्त हो रहा है गरीब स्वर्ण मतदाताओं को 10% आरक्षण का लाभ हमारी पार्टी दे रही है वहीं दूसरी तरफ गरीब स्वर्ण मतदाता भाजपा से नाराज है। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में 10 फ़ीसदी आरक्षण गरीब सवर्ण जाति को देने की घोषणा की थी। लेकिन इसका लाभ उन्हें नहीं मिला। बोले जब भर्ती होगी, नौकरियों में जगह निकलेगी तभी आरक्षण का लाभ मिलेगा।

2017 में 2017 बीएसपी का खाता नहीं खुला था

2017 के विधानसभा चुनाव में कानपुर मंडल के 27 विधानसभा सीटों में बीएसपी का खाता नहीं खुला था। 27 में से 23 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। ऐसे में बीएसपी को 2022 विधानसभा चुनाव में खोने के लिए विशेष कुछ नहीं है। वहीं दूसरी तरफ सभी पार्टियां ब्राह्मणों को साधने का काम कर रही है। अब देखना होगा कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा ब्राह्मण कार्ड कितना कारगर साबित होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो