scriptबसपा के रणनीतिकारों ने बनाया खास प्लान, 62 किलो के केक काटकर मनाया जाएगा बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन | bsp supremo mayawati birthday celebration 62 kg cake cutting in kanpur | Patrika News

बसपा के रणनीतिकारों ने बनाया खास प्लान, 62 किलो के केक काटकर मनाया जाएगा बसपा सुप्रीमो का जन्मदिन

locationकानपुरPublished: Jan 15, 2018 08:10:10 am

बसपा 2019 के लोकसभा चुनाव का आगाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के 62वें जन्मदिन के अवसर पर शुरू करेंगे।

bsp

कानपुर. उत्तर प्रदेश में लगातार तीन चुनावों में करारी हार के बाद बसपा 2019 के लोकसभा चुनाव का आगाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के 62वें जन्मदिन के अवसर पर शुरू करेंगे। जन्मदिन को खास बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता नौबस्ता स्थित आकर्षण गेस्टहाउस में 62 किलो का केट काटेंगे और इसके बाद राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देते समय बसपा प्रमुख ने सदन में जो भाषण दिया था उसे भी सुनाया जाएगा। साथ ही पूर्व सीएम की प्रेस कांफ्रेंस को लाइव दिखाया जाएगा। जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली ने बताया कि 15 जनवरी के बाद बसपा कार्यकर्ता भाजपा को देश से मुक्ति दिलाने के लिए जुट जाएंगे। हम लोगों के घर-घर जाएंगे और पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यों की पोल खोलेंगे।


62 किलो का केट काटकर मनाया जाएगा जन्मदिन
बसपा की प्रमुख मायावती अपना 62वां जन्मदिन 15 जनवरी को लखनऊ में मनाएंगी। पार्टी सुप्रीमो के जन्मदिन को खास बनाने के लिए कानपुर के सैकड़ों बसपा कार्याकर्ता नौबस्ता स्थित आकर्षण गेस्टहाउस को किराए पर ले लिया है। यहां पर जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली सहित, विधानसभा प्रभारियों, नगरपालिका अध्यक्षें पार्षदों, सभासदों के साथ संगठन के पदाधिकारी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर 62 किलो का केक काटा जाएगा और 2019 में हाथी को दौड़ाने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। दोपहर 11 बजे आयोजित होने वाले स्थानीय आयोजन को जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली संबोधित करेंगे। इस दौरान बसपा कार्याकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही लोकसभा और विधानसभा में कटे वोटबैंक को पार्टी में दोबरा लाने के लिए कहा जाएगा।


इन मुद्दों के जरिए पीएम मोदी की खोलेंगे पोल
पुणे के कोरेगांव भीमा, पबल और शिकारपुर गांव में दलितों के साथ हुए उत्पीड़न को बसपाई अहम मुद्दा बनाकर गांव-गांव जाएंगे और मोदी सरकार को दलित विरोधी बताएंगे। जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली ने बताया कि चार साल के दौरान दलित और मुस्लिम समुदाय पर उत्पीड़न के कई मामले आए। लेकिन केंद्र सरकार ने इन पर रोक नहीं लगा सकी। दलित और मुस्लिम समुदाय खौफ के छाए में रहने को विवश है। बसपा इन सभी मुद्दों को लेकर जनता की अदालत में मय सबूत के साथ जाएगी। जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले संगठन को बूथ स्तर तक कैसे मजबूत करना है और केंद्र व राज्य सरकार के विरुद्ध माहौल कैसे तैयार करना है, इसका तरीका भी जन्मदिन के अवसर पर कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा।


गुजरात में नही खिले 150 फूल
पार्टी प्रमुख के जन्मदन के अवसर पर गुजरात में भाजपा का मिशन 150 फेल होने की वजह भी बताई जाएगी और इसे नरेंद्र मोदी सरकार की विफलता के रूप में पेश किया जाएगा। जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली ने बताया खुद पीएम मोदी अपनी रैलियों में कहते थे कि भाजपा 150 सीटें जीतेंगी, लेकिन उन्हें महज 99 सीटें ही मिलीं। दलित समाज बड़े पैमाने पर भाजपा के खिलाफ वोट दिया और अब यूपी में भी इसे साकार करने के लिए बसपाईयों में जोश भरा जाएगा। जोनल कोआर्डिनेटर नौशाद अली ने बताया इस समारोह में जुटने वाली भीड़ महानगर इकाई के पदाधिकारियों के चयन का आधार बनेगी। जो लोग लोकसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं उनकी ताकत भी उनके द्वारा एकत्र की गई भीड़ से परखी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो