scriptBukarukand Gangster Vikas Dubey and Relative 67 Crore Property seize | बिकरूकांडः गैंगस्टर विकास दुबे की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त, रिश्तेदारों को भी लगा झटका | Patrika News

बिकरूकांडः गैंगस्टर विकास दुबे की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त, रिश्तेदारों को भी लगा झटका

Action on Gangsters In Uttar Pradesh: इन दिनों प्रदेश में भूमाफियों और गैंगस्टर के खिलाफ सख्त अभियान चल रहा है। इसी के अंतर्गत विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ संपत्ति जब्त की जाएगी।

कानपुर

Updated: May 09, 2022 12:07:53 am

बहुचर्चित बिकरू कांड के बाद एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं। एसपी आउटर अजीत सिन्हा की रिपोर्ट पर डीएम कोर्ट ने इन्हें अटैच कर दिया। इनमें बिकरू, चौबेपुर, कानपुर देहात और लखनऊ में 13 अचल तो बाकी 10 चल संपत्तियां हैं। अब संपत्तियों पर तहसीलदार स्तर का अधिकारी बतौर रिसीवर तैनात होगा।
Bukarukand Gangster Vikas Dubey and Relative 67 Crore Property seize
Bukarukand Gangster Vikas Dubey and Relative 67 Crore Property seize
कानपुर देहात व लखनऊ डीएम को रिसीवर बैठाने का पत्र भेजा जाएगा। बिकरू कांड को अंजाम देने वाले विकास दुबे, उसकी पत्नी रिचा दुबे और अन्य रिश्तेदार की बेनामी संपत्तियों की काफी समय से जांच चल रही थी। विकास के बिकरू स्थित मकान पर बुलडोजर चलने के बाद उसकी अन्य संपत्तियों पर भी नजर थी। पुलिस की रिपोर्ट के बाद डीएम कोर्ट ने संपत्तियां जब्त कर लीं। ये संपत्तियां विकास दुबे, उसकी मां सरला दुबे, पत्नी ऋचा दुबे, छोटे भाई दीपू, बेटे आकाश और शानू के नाम पर हैं। ऐसे में ऋचा दुबे ने योगी सरकार प्रताड़ित करने का आरोप लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

फर्जी जमीन बेचकर बन गया करोड़पति, यूपी से लेकर राजस्थान तक कैसे चलाता था काला धंधा

लखनऊ से कानपुर तक की हर सम्पत्ति जब्त

डीएम नेहा शर्मा विकास दुबे व उसके रिश्तेदारों की संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। अब लखनऊ व कानपुर देहात के डीएम को संपत्तियों पर रिसीवर बैठाने का पत्र भेजा जाएगा। आदेश जारी करके गैंगस्टर कोर्ट भेज दिया गया है।
फंड मैनेजर जय बाजपेयी भी घोषित हुआ भूमाफिया

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की मदद करने वाले फंड मैनेजर जय बाजपेयी, उसके भाई और भाभी को भूमाफिया घोषित किया गया है। डीएम नेहा शर्मा की अध्यक्षता में एंटी भूमाफिया सेल की बैठक में फैसले लिए गए। सात नए नाम घोषित करने के बाद सूची में अब 307 भूमाफिया हो गए हैं। इसके साथ ही एसटीएफ में सिपाही रहे शिवेंद्र सिंह सेंगर को चिह्नित करके उसके खिलाफ चकेरी पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। जय और उसके रिश्तेदारों की संपत्ति जब्त करने के साथ बुलडोजर कार्यवाही भी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.