scriptसड़क छोड़ सांड ने इमारत पर किया कब्जा | bull reached on second floor in kanpur hindi news | Patrika News

सड़क छोड़ सांड ने इमारत पर किया कब्जा

locationकानपुरPublished: Jul 18, 2019 02:03:15 am

Submitted by:

Vinod Nigam

पनकी इंडस्ट्रियल एरिया के साइट नंबर तीन में शारदा ट्रैडर्स बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर पहुंचा सांड, पुलिस ने क्रेन के जरिए उतारा नीचे।

bull reached on second floor in kanpur hindi news

सड़क छोड़ सांड ने इमारत पर किया कब्जा

कानपुर। उत्तर प्रदेश की राजनीति के अलावा अपनीं नुकीली सीगों से आमलोगों की जान लेने और घायल कर देने के चलते सांड काफी सुर्खियों में रहते हैं। पिछले दो सालों से सांड के अलावा आवारा मवेशी जहां किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं तो वहीं सड़क, फुटपाथ पर कब्जा जमाए रहते हैं। पर कानपुर के सांड अब बहुमंजिला इमारतों पर डेरा जमाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक मामला पनकी थानाक्षेत्र में देखनें को मिला। जहां सांड पांच मंजिला बिल्डिंग की दूसरे फ्लोर पर कब्जा जमाए था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे
क्रेन से रस्सी और हुक के सहारे नीचे उतारा।

छूसरी मंजिल में पहुंचा सांड
पनकी इंडस्ट्रियल एरिया के साइट नंबर तीन में शारदा ट्रैडर्स बिल्डिंग की है। फर्म के मालिक संतोष मिश्रा ने बताया कि बुधवार को कर्मचारी शाम के वक्त चाय पीने के लिए चले गए। बिल्डिंग का मेनगेट ख्ुला था। इसी दौरान एक सांड आया और सीड़ियों के सहारे दूसरी मंजिल में पहुंच गया। इस बीच जब कर्मचारियों की नजर सांड पर पड़ी तो उन्होंने हमें सूचना दी। हमनें और अन्य कर्मचारियों ने उसे नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन सांड ने हम पर हमला बोल दिया।

क्रेन और रस्सी के जरिए उतारा
संतोष मिश्रा ने बताया कि एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब सांड नीचे नहीं उतरा तो हमनें पुलिस को जानकारी देकर बुलाया। पुलिस ने प्राइवेट क्रेन से रस्सी और हुक के सहारे सांड़ को नीचे उतारा। कर्मचारी विशम्भर बताते हैं कि यहां पर सांड और आवारा मवेशियों का डेरा रहता है। कहते हैं, इसी सांड ने कईबार हमला कर स्थानीय लोगों के अलावा कई मजदूरों को घायल कर चुका है। पुलिस और नगर निगम से शिकायत भी की गई, लेकिन आवारा मवेशियों से छुटकारा नहीं मिला।

कमिश्नर से भी कर चुके हैं शिकायत
पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में होजरी के मालिक उमंग अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को कमिश्नर के साथ कई समस्याओं को लेकर बैठक हुई। इस दौरान पनकी और फजलगंज स्थित आवारा मवेशियों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। साथ ही इस समस्या का समाधान के लिए भी कहा गया। कमिश्नर ने आश्वासन भी दिया, लेकिन जमीन पर हालात जस के तस बनें हुए हैं। शाम के वक्त अब लोग सांडों के चलते पैदल चलनें से डरते हैं तो बाइक सवार भी रास्ता बदल रहे हैं। मामले पर थाना प्रभारी अजय प्रताप ने बताया कि इलाकाई लोगों की मदद से सांड़ को छत से सकुशल नीचे उतार लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो