रोडवेज बस व कार में भिड़ंत, 6 लोगों की दर्दनाक मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे में देररात हुआ हादसा, बिहार जा रही बस मकनपुर गांव के पास कार से भिड़ी।

By: Vinod Nigam

Published: 18 Feb 2020, 09:23 AM IST

कानपुर। उन्नाव की तरह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे में फिर से दिल दहला देने वाला सड़क हादसा हुआ। रात करीब 12 बजकर 30 मिनट के करीब बिल्हौर थानाक्षेत्र के मकनपुर गांव स्थित रोडवेज बस और लग्जरी कार में भिड़ंत हो गई। जिससे कार में सवार पांच लोगों के साथ ही बस चालक ं की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद शरों को बाहर निकाला।

बिहार जा रही थी बस
रोजवेज के बाॅल्वो बस दिल्ली से चलकर बिहार के मुजफ्रनगर जा रही है। बस में करीब 46 यात्री सवार थे। वहीं, लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी। सोमवार देर रात करीब साढ़े बाहर बजे रोडवेज बस अचानक अनियंत्रित हो गई और दूसरी लेन पर चल रही कार को टक्कर मारते हुए रेलिंग तोड़कर पुल से नीचे जा गिरी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखचे उड़ गए। कार सवार पांच और रोडवेज के ड्राइवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। देर रात पुलिस ने बचाव अभियान चलाया और बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह निकाला।

कार सवार पांच की मौत
एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह मुताबिक फॉर्च्यूनर कार दिल्ली निवासी सुनीता सिंह के नाम से पंजीकृत है। फॉर्च्यूनर सवार पांच व्यक्ति लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे थे, जबकि वॉल्वो बस बिहार जा रही थी। यात्रियों ने बताया है कि चालक को झपकी आ गई और अचानक बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करते हुए दूसरी लेन पर जा पहुंची। यात्रियों ने शोर मचाया तो चालक ने बस को मोड़ा और तभी बस सामने आ रही फॉर्च्यूनर से टकरा गई। इसके बाद बस चालक भी नियंत्रण खो बैठा और बस एक्सप्रेस वे की बैरीकेडिंग तोड़ते हुए सर्विस लेन पर जा गिरी।

जांच में जुटी पुलिस
एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। मृतकों में सनी (35), मुकेश (40), राम शंकर व सुरजीत, की पहचान हो कई है। कार दिल्ली की सुनीता सिंह के नाम हैं। मृतकों के परिजनों को जानकारी दे दी गई है। साथ ही शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned