scriptकानपुर में भीषण सड़क दुर्घटना, बस-टेंपो की टक्कर में 16 लोगों की मौत और डेढ़ दर्जन घायल | Kanpur Accident: Bus and Tempo Collision 16 Death On Spot And One Half Dozens Injured | Patrika News

कानपुर में भीषण सड़क दुर्घटना, बस-टेंपो की टक्कर में 16 लोगों की मौत और डेढ़ दर्जन घायल

locationकानपुरPublished: Jun 09, 2021 12:23:38 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

कानपुर के संचेडी इलाके में एक सड़क दुर्घटना हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो उछलकर खाई में गिरा। 16 लोगों की मौत हो गई और डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

बस की भीषण टक्कर से गहरी खाई में गिरी सवारियों से भरी टैंपो, 16 लोगों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल भर्ती

बस की भीषण टक्कर से गहरी खाई में गिरी सवारियों से भरी टैंपो, 16 लोगों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल भर्ती

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. सचेंडी क्षेत्र के किसान नगर के समीप हाईवे पर ऐसा हादसा हुआ कि देखने वालों की रूह कांप गई। तेज रफ्तार बस की टक्कर लगने से सवारियों से खचाखच भरकर जा रही टैंपो एक गहरी खाई में पलट गई। इससे टैंपो सवार 16 लोगों की मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टैंपो उछलकर खाई में गिरा और बस भी अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। मौके पर कानपुर रेंज आईजी समेत पुलिस के आला अफसर पहुंचे और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जय कि टैंपो सवार सभी लोग बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते थे, जो टैंपो में सवार होकर सचेंडी जा रहे थे।
दुर्घटना की सूचना मिलते ही आईजी मोहित अग्रवाल, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सहित उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। घायलों को हैलट अस्पताल भेजा गया है। अभी तक अस्पताल में 21 लोगों को इलाज के लिए लाया जा चुका है। चार की हालत बेहद गंभीर हैं। बताया गया कि टक्कर मारने वाली बस कल्पना ट्रैवल्स की है। बस कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी। आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि टेंपो में सवार करीब एक दर्जन लोग सचेंडी की एक बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते हैं, जो फैक्ट्री काम पर जा रहे थे।
इसी दौरान सामने से आ रही बस ने टक्कर मार दी, जिससे टेंपो के परखच्चे उड़ गए। उसमें सवार लोगों की मौत हो गई। पुलिस तथा स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटलों में भर्ती कराया गया है। सवारियों के मुताबिक गुजरात के शताब्दी ट्रैवल्स की बस करीब सौ सवारियां लेकर कानपुर से चली थी। बस सवार राजकुमार, विनोद, सर्वेश, शीलू ने बताया कि बस चालक ने पनकी के पास गाड़ी में डीजल भराया था। आरोप है कि उसी दौरान दोनों ने शराब भी पी।
सवारियों द्वारा ट्रैवल्स कंपनी के कार्यालय से फोन पर चालक और कंडक्टर के शराब पीने की जानकारी दी। इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया। कुछ समय बाद ही अचानक बेकाबू हुई बस ने सवारियों से भरे टेंपो में जबरदस्त टक्कर मार दी। जिससे टेंपो फुटपाथ की ओर जाकर पलट गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताने के साथ ही कानपुर के जिला तथा पुलिस प्रशासन को मौके पर तत्काल सभी को राहत देने के साथ ही घायलों को समुचित उपचार देने का निर्देश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो