scriptयात्रियों से झगड़ा हुआ तो ड्राइवर ने ही बस में करवा डाली लूटपाट | Bus driver robbed passengers | Patrika News

यात्रियों से झगड़ा हुआ तो ड्राइवर ने ही बस में करवा डाली लूटपाट

locationकानपुरPublished: Oct 08, 2019 12:58:45 pm

बिठूर पहुंचते ही बस पर हथियारों से लैस लोगों ने बोला धावा वैष्णों देवी के दर्शन के दौरान यात्रा को लेकर हुआ था विवाद

यात्रियों से झगड़ा हुआ तो ड्राइवर ने ही बस में करवा डाली लूटपाट

यात्रियों से झगड़ा हुआ तो ड्राइवर ने ही बस में करवा डाली लूटपाट

कानपुर। तीर्थयात्रा के दौरान बस में बैठे यात्रियों का ड्राइवर से विवाद हुआ तो ड्राइवर ने अपने साथियों की मदद से बस में डाला डलवा दिया और सारे रुपए लुटवा दिए। इस घटना के बाद पीडि़त पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे तो पुलिस ने भी मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर खानापूरी कर दी।
बिठूर से वैष्णोदेवी गए थे यात्री
मामला बिठूर के बैंकुठपुर भरतपुरवा गांव का है। यहां से मूलचंद्र, रामनारायण, दयाल सिंह समेत करीब 45 लोग वैष्णो देवी के दर्शन करने गए थे। ग्रामीणों ने बताया कि प्राइवेट बस ड्राइवर लक्ष्मीनारायण ने तीर्थ यात्रा के दौरान कई मंदिरों में दर्शन कराने का किराया वसूला था। इसके बावजूद वैष्णो देवी से लौटने के बाद उसने कहीं और दर्शन कराने से इनकार कर दिया। इस पर यात्रियों और बस चालक के बीच कहासुनी हो गई। ड्राइवर ने देख लेने की धमकी दी थी।
ड्राइवर ने फोन कर लोगों को बुलाया
ग्रामीणों का कहना है कि जैसे ही बस बैकुंठपुर रोड पर पहुंची तो ड्राइवर ने अपने साथियों को फोन करके बुला लिया। इसी बीच 30 से ज्यादा लोगों ने बस पर हमला कर दिया। हथियारों व लाठी-डंडे से लैस बदमाशों ने महिलाओं के साथ अभद्रता करनी शुरू कर दी। विरोध करने पर बुजुर्गों, बच्चों और युवकों को जमकर पीटा। आरोप है कि बदमाशों ने पिटाई के दौरान तीर्थ यात्रियों की तलाशी ली। उनके पास रखे करीब डेढ़ लाख रुपए लूट लिए।
छह लोगों को किया अधमरा
बस पर हमला करने वालों ने यात्री मूलचंद्र, रामनारायण, दुलारे और महावीर समेत छह लोगों को मरणासन्न कर दिया। इसी बीच तीर्थ यात्रियों ने 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को घटना की जानकारी दी। मगर करीब आधे घंटे तक बदमाश उत्पात मचाते रहे फिर भी पुलिस नहीं पहुंची। लुटेरों के जाने के बाद पुलिस पहुंची तो पीडि़तों ने बस ड्राइवर पर डकैती डलवाने का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस ने बलवा, बंधक बनाने और मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो