कैबिनेट मंत्री का दो टूक निर्देश : अपनी कमाई से विकास कार्य कराए नगर निगम

पिछले दिनों सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नगर निगम से दो टूक कहा कि विकास कार्यों के लिए सिर्फ 14वें वित्त आयोग पर निर्भर न रहें. टैक्स की वूसली तेज करें और इस पैसे से विकास कार्य कराएं.

कानपुर। पिछले दिनों सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने नगर निगम से दो टूक कहा कि विकास कार्यों के लिए सिर्फ 14वें वित्त आयोग पर निर्भर न रहें. टैक्स की वूसली तेज करें और इस पैसे से विकास कार्य कराएं. आयोग से आने वाला पैसा सोसाइटी और अविकसित क्षेत्रों को विकसित करने के लिए है. वहीं सीओडी पुल की दूसरी लेन चालू करने के लिए सतीश महाना ने 28 फरवरी की डेडलाइन एनएच के अधिकारियों को दी और साफ कहा कि समय सीमा में काम नहीं हुआ तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

केडीए वीसी को दिए निर्देश
बैठक के दौरान केडीए वीसी को निर्देश दिए कि सुनिश्चित किया जाए कि नवीन मार्केट में एक भी वाहन खड़ा न हो, सभी वाहन क्रिस्टल पार्किंग में ही खड़े हों. ताकि बाजार के लिए आने वाले लोगों को समस्‍याओं का सामना न करना पड़े और अव्‍यवस्‍था न फैले. इतना ही नहीं, उन्‍होंने केस्को अधिकारियों से ये भी कहा कि महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में बिजली के तार बांस-बल्लियों पर झूल रहे हैं. खंभों पर लाइन खींचने का काम जल्द से जल्द निपटाएं.

विकास कार्यों पर ध्‍यान देने को कहा
सतीश महाना ने नगर निगम में अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि सभी विकास कार्यों की ओर हर तरह से ध्‍यान देना होगा. उन्‍होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए सिर्फ 14वें वित्त आयोग पर निर्भर न रहें. टैक्स की वूसली तेज करें और इस पैसे से विकास कार्य कराएं. इसी के साथ उन्‍होंने ये भी कहा कि आयोग से आने वाला पैसा सोसाइटी और अविकसित क्षेत्रों को विकसित करने के लिए है. वहीं सीओडी पुल की दूसरी लेन चालू करने के लिए सतीश महाना ने 28 फरवरी की डेडलाइन एनएच के अधिकारियों को दी.

औद्योगिक क्षेत्रों में कराए विकास
रूमा औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए सतीश महाना ने यूपीएसआईडीसी और नगर निगम अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हैंडओवर की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए. नगर निगम औद्योगिक क्षेत्र में होने वाली टैक्स वसूली से विकास कार्यों को पूरा कराया जाए. वहीं रामादेवी चौराहे पर चल रहे सुंदरीकरण और मूर्ति स्थापना करने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा, डीएम विजय विश्वास पंत, केडीए वीसी किंजल सिंह, एसएसपी अनंत देव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned