हाईवे पर कार बनी आग का गोला, चालक व मालिक बाल बाल बचे, पहुंची पुलिस व दमकल

मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आधे घण्टे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 25 Aug 2020, 10:51 PM IST

कानपुर देहात-जिले के अकबरपुर कोतवाली के रनिया चौकी क्षेत्र के रायपुर बम्बे के समीप देर रात कार में शार्ट सर्किट से आग लग गई। किसी तरह कार में सवार लोग दूर भागकर बाल-बाल बच गए। इसके बाद देखते ही देखते गाड़ी धू-धूकर जलने लगी। आग ने इतना भयावह रूप लेे लिया कि हाईवे पर दोनों तरफ से आ रहे वाहन जहां के तहां रुक गए। घटना की सूचना पर रनिया चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे। हालात को देखते हुए उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आधे घण्टे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान भयावह आग का दृश्य देख दोनों तरफ गुजरने वाले वाहन ठहर गए। घटना देर रात की होने के चलते मार्ग व आसपास कोई मौजूद नहीं था।

पुलिस ने बताया कि कार मालिक महेंद्र प्रकाश शुक्ला व चालक मोनू शुक्ला उन्नाव से अपने गांव भीखमपुर जिला औरैया स्कोडा कार से जा रहे थे। जैसे ही वह रायपुर सीमा के पास पहुंचे तो चालक को इंजन में कुछ समस्या महसूस होने लगी। उन्होने बताया कि कार को साइड में लगाकर मालिक व चालक ने कार से उतरकर बोनट खोला। जिसमे तेज धुंआ निकल रहा था। दोनों लोग कुछ समझ पाते कि तभी देखते ही देखते धुआं आग में तब्दील हो गई। आग देख गाड़ी मालिक ने घटना की जानकारी 112 पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची रनियां पुलिस व पीआरबी ने नजदीकी के पेट्रोल पंप से अग्निशमन सिलेंडर से आग बुझाने का प्रयास किया। आग का विकराल रूप देखते ही पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुँची फायर बिग्रेड ने आधे घंटे की मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। इस संबंध में रनिया चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि देर रात कार में आग लगी थी। कार चालक व कार मालिक बाल बाल बच गए हैं, फिलहाल दोनों सुरक्षित रहे।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned