scriptबैराज की रेलिंग तोड़ नदी में जा गिरी कार | Car fell in the river Ganges in Kanpur | Patrika News

बैराज की रेलिंग तोड़ नदी में जा गिरी कार

locationकानपुरPublished: Sep 29, 2017 08:09:45 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

गंगा बैराज पर शुक्रवार की शाम एक तेज रफ़्तार कार बैराज की रेलिंग तोड़कर गंगा नदी की बीच धारा में जा गिरी।

Kanpur News
कानपुर. गंगा बैराज पर शुक्रवार की शाम एक तेज रफ़्तार कार बैराज की रेलिंग तोड़कर गंगा नदी की बीच धारा में जा गिरी।घटना के बाद हड़कंप मच गया।इस कार में सवार एक व्यक्ति को निकाल लिया गया है जबकि अन्य लोग अभी भी नदी नदी की धारा में फंसे हैं। जिस व्यक्ति को जीवित निकाला गया है। घटना में एक आइसक्रीम विक्रेता भी कार की टक्क्र से नदी बैराज से नीचे जा गिरा लेकिन रेलिंग में फंस जाने के कारण उसे निकाल लिया गया।दोनों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे अन्य लोगों को खोजने का काम चल रहा है।
घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का अनुमान है कि कार में चार या पांच लोग सवार थे। कार चालक अचानक बैराज पर पहुंचते ही अपना नियंत्रण खो बैठा और रेलिंग तोड़ते हुए कार नदी में जा गिरी।इस दौरान कार में सवार एक व्यक्ति ने कार से ही छलांग लगा दी और वह बैराज की कोठी पर जा गिरा, जिसे बाद में जख्मी हालत में बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कार ने नदी में गिरने से पहले एक आइसक्रीम के ठेले को टक्क्र मारी जिससे आइसक्रीम विक्रेता भी नदी में गिरा लेकिन वह नीचे बैराज की कोठी पर अटक गया, जिसे बाद में निकाल कर हॉस्पिटल भेजा।
बताया जा रहा है कि लाल रंग की आई – ट्वेंटी कार कानपुर से लखनऊ की ओर जा रही थी। इस कार में सवार लोगों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। घटना के बाद कानपुर जनपद की आपदा प्रबंधन व्यवस्था की भी कलई खुलती दिखी। घटना के काफी समय बीत जाने के बाद भी मौके पर नदी में डूबे लोगों को बचाने का काम शुरू नहीं हो सका। घटना की सूचना पर स्थानीय विधायक नीलिमा कटियार मौके पर पहुंची और प्रशासन की सुस्ती पर गुस्सा जाहिर किया।
प्रशासन का कहना है कि राहत और बचाव कार्य के लिए पीएसी को बुलाया गया है। इसके अलावा 5 स्टीमर भी मंगाए गए हैं। सीओ स्वरुप नगर मनोज सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत कार्यों की शुरुआत कर दी। नदी में डूबे लोगों की तलाशी के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो