scriptफोन पर बात करते हुए दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, हाथ में आई सूजन | careless nurse give corona vaccine twice to woman | Patrika News

फोन पर बात करते हुए दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, हाथ में आई सूजन

locationकानपुरPublished: Apr 03, 2021 01:38:58 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

राज्य सरकार अपनी पूरी मुस्तैदी और सतर्कता बरतने की अवाम से अपील करती नजर आ रही है, लेकिन कुछ लापरवाह स्वास्थ्य कर्मी इसके उलट ही काम कर रहे हैं।

फोन पर बात करते हुए दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, हाथ में आई सूजन

फोन पर बात करते हुए दो बार लगा दिया कोरोना का टीका, हाथ में आई सूजन

कानपुर. पूरी दुनिया को कोविड-19 ने अपनी जद में ले लिया है। सरकार लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है। साथ ही कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क और दो गज की दूरी का पालन करने की बात भी लगातार कही जा रही है। राज्य सरकार अपनी पूरी मुस्तैदी और सतर्कता बरतने की अवाम से अपील करती नजर आ रही है, लेकिन कुछ लापरवाह स्वास्थ्य कर्मी इसके उलट ही काम कर रहे हैं। इस तरह का मामला कानपुर देहात में आया है जहां एक एएनएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मोबाइल में बात करते करते एक महिला को एक ही समय मे दो बार कोविड वैक्सीन लगा दी। स्वास्थ्य कर्मी की इस लापरवाही से महिला के हाथ में सूजन हो गई है।
फोन पर बात करते हुए दो बार लगा दिया टीका

घटनाक्रम के मुताबिक, कानपुर देहात जिले के मंडोली पीएचसी में तैनात एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन अर्चना अपने मोबाइल पर बात करने में इतनी मशरूफ थी कि उसने मंडौली क्षेत्र की रहने वाली कमलेश देवी को एक ही बार में कोविड वैक्सीन की दो डोज लगा दी। जिससे कमलेश देवी के हाथ में सूजन भी आ गई और दर्द होने लगा। जब कमलेश देवी ने दो इंजेक्शन की बात पूछी तो अर्चना ने गलती से लगने की बात बोलकर अपना पल्ला झाड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो