इस बयान को लेकर फंसी अभिनेत्री स्वरा, 20 मार्च को कोर्ट सुनाएगा फैसला


वकील ने एक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, कोर्ट में शिकायत दर्ज करा केस चलाए जाने की मांग।

By: Vinod Nigam

Published: 01 Mar 2020, 09:41 PM IST

कानपुर। नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के खिलाफ शहीनबाग में अभिनेत्री स्वरा भास्कर चित्ररापू ने एक बयान दिया था। जिसको विजय बक्शी नाम के वादी ने न्यायालय में याचिका दाखिल कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। न्यायधीश ने वादी की शिकायत पर गौर करते हुए पूरे प्रकरण की अगली सुनवाई 20 मार्च को मुकर्रर की है।

इन्होंने दर्ज करवाया परिवाद
याचिका दाखिल करने वाले विजय बक्खी ने बताया कि स्वरा भास्कर फिल्म अभिनेत्री होने के साथ ही प्रसिद्ध हस्ती हैं। लेकिन अपने कथनों , भाषणों और ट्वीट के द्वारा समय-समय पर भारत सरकार, उच्चतम न्यायालय और सुरक्षा एजेंसियों के विरुद्ध समाज में जाति, धर्म समुदायों और समूहों में भेदभाव पैदा करने का काम कर रही हैं । इससे देश की छवि के खराब होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक तौर पर भी नुकसान उठाना पड़ता है। इसी के चलते हमनें कोर्ट में इनके खिलाफ शिकायत पत्र देकर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजे जानें की मांग की है।

दर्ज हो केस
याचिका दाखिल करने वाले वादी के वकील तुषार कुमार के मुताबिक स्वरा भास्कर फिल्म अभिनेत्री का बयान बहुत ही गलत है। हमनें पूरे एवीडेंस के साथ कोर्ट को पूरे मामले से अवगत करा इन पर केस चलाए जाने की मांग रखी थी। जिस पर कोर्ट ने 20 मार्च को सुनवाई करेगा। वकील ने कहा कि जिस तरह से स्वरा खान ने शहीनबाग में जाकर लोगों को उकसाया, इससे लोग उत्तेजित हुए और दिल्ली में 23 से 25 फरवरी के बीच हुए दंगे इसी का परिणाम हैं। इन दंगों में कई निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी जबकि कई जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। इससे देश की छवि खराब होने के साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी नुकसान हुआ है।

कौन हैं स्वरा भास्कर
स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था। इनके पिता चित्ररापु उदय भास्कर भारतीय नौसेना में अधिकारी रह चुके हैं और उनकी माता इरा भास्कर जेएनयू में प्रोफेसर हैं। सरदार पटेल विद्यालय से पढ़कर दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक करने के बाद उन्होंने जेएनयू से मनोविज्ञान की डिग्री ली है। स्वरा भास्कर ने थिएटर से अभिनय की शुरुआत करके बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री का मुकाम पा चुकी हैं और कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है। स्वरा ने तनु वेड्स मनु में कंगना रनौत की सहेली का किरदार निभाकर फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। रांझणा, अनारकली ऑफ आरा, निल बटे सन्नाटा, प्रेम रतन धन पायोए वीरे दी र्वेंडग और चिल्लर पार्टी उनकी प्रमुख फिल्में हैं।

CAA protest Delhi Violence on CAA
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned