scriptसीडीओ को बनाया गया ब्रांड एम्बेसडर, बनीं महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत | CDO was made the brand ambassador of the district, became inspiration | Patrika News

सीडीओ को बनाया गया ब्रांड एम्बेसडर, बनीं महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत

locationकानपुरPublished: Nov 07, 2020 06:23:32 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन हेतु मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है।

सीडीओ को बनाया गया ब्रांड एम्बेसडर, बनीं महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत

सीडीओ को बनाया गया ब्रांड एम्बेसडर, बनीं महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर देहात-सरकार द्वारा चलाये जा रहे निर्देशों के क्रम में जनपद के जिलाधिकारी ने शासन द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति कार्यक्रम के लिये जनपद की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे को जनपद का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र ने जनपद में मिशन शक्ति कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये जिलाधिकारी ने निर्णय लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि सौम्या पांडे ने पहली बार के प्रयास में आईएएस बनकर अच्छे कार्य किये और महिलाओ के लिये प्रेरणा बन स्वावलम्बी बनी।
जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी युवा और ऊर्जावान हैं। साथ ही साथ विभिन्न क्षेत्रों में आपके द्वारा नारी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के लिए कार्य किया गया है तथा प्रथम बार में आईएएस बनकर स्वावलम्बी बनी है। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन हेतु मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान दिनांक 17 अक्टूबर 2020 से आगामी नवरात्रि तक चलाया जायेगा। इस अभियान में प्रदेश के विभिन्न विभागों द्वारा महिालओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन के लिए संचालित कार्यक्रमों के प्रति जन जागरूकता के साथ ही इससे सम्बन्धित उपब्धियों का प्रचार प्रसार किया जायेगा।
साथ ही कहा कि समस्त विभाग जो भी मिशन शक्ति के तहत कार्यक्रम करे उसकी सूचना जिला प्रोबेशन कार्यालय व जिला सूचना कार्यालय में उपलब्ध करायेंगे, जिससे कि शासन को समय से रिपोर्ट भेजी जा सके। वही पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि जनपद के सभी थानों, चौकी आदि में महिला हेल्प डेस्क संचालित रहे तथा महिला हेल्प डेस्क में आने वाली महिलाओं का सम्मान करे तथा जानकारी लें। पोस्ट, बैनर आदि के माध्यम से हेल्पलाइन नम्बर 1090 वीमेन पाॅवर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन, 108 एम्बुलेंस सेवा, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 112 पुलिस आपातकालीन सेवा, 1098 चाइल्ड लाइन, 102 स्वास्थ्य सेवा आदि का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार कराये, जिससे कि लोगों को जानकारी रहे। कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो