scriptमिशन पर निकले खुफिया एजेंसी रॉ अधिकारी की कानपुर में मौत | central intelligence agency raw officer dies in kanpur | Patrika News

मिशन पर निकले खुफिया एजेंसी रॉ अधिकारी की कानपुर में मौत

locationकानपुरPublished: Jan 12, 2020 02:55:15 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

सहायक अफसर के साथ किसी कार्य के चलते शुक्रवार को पहुंचे थे शहर, अचानक तबियत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया गया एडमिट, इलाज के दौरान ली आखरी सांस।

मिशन पर निकले खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारी की कानपुर में मौत

मिशन पर निकले खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारी की कानपुर में मौत

कानपुर। चेकेरी थानाक्षेत्र स्थित एक होटल में ठहरे केंद्रीय खुफिया एजेंसी रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के एक अधिकारी की देररात अचानक तबियत खराब हो गई। उन्हें नजदीक के एयरफोर्स के अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मृतक अधिकारी के परिजनों को सूचना दी।

सरकारी कार्य के चलते आए थे शहर
मूलरूप से उड़ीसा के जगतसिंहपुर के पंखपुर गांव निवासी 58 वर्षीय विपिन कुमार दास सहारनपुर स्थित सरसवां में केंद्रीय खुफिया एजेंसी रॉ एआरसी (एविएशन रिचर्स सेंटर) में तैनात थे। जबकि उनका परिवार उड़ीसा में ही रहता है। चेकेरी पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को विपिन कुमार अपने अलीगढ़ निवासी सहायक अधिकारी हरिकृष्ण भरद्धाज के साथ किसी सरकारी काम के चलते कानपुर आए थे। वह चकेरी स्थित कनिष्का होटल में कमरा किराये पर लिया हुआ था। शुक्रवार की देररात उनकी अचानक तबियत खराब हो गई और इलाज के लिए एयरफोर्स के अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई।

डाॅक्टरों ने किया रेफर
हरिकृष्ण ने पुलिस को बताया कि विपिन की तबियत बिगड़ते ही हम उन्हें सबसे पहले डाॅक्टर हबीबुल्ला के क्लीनिक पर ले गए। वहां से सूर्या अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालत गंभीर बताकर उस अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें सेवन एयरफोर्स अस्पताल भेज दिया। जहां शनिवार देरशाम इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। शनिवार रात अस्पताल प्रशासन ने चकेरी पुलिस को सूचना दी तो थाना प्रभारी रणजीत राय फोर्स के साथ पहुंचे और पूछताछ की इसके बाद पुलिस ने उड़ीसा निवासी विपिन के परिवार को सूचना दी।

फिर ज्वाइन की राॅ
राॅ अधिकारी के बड़े भाई कानपुर पहुंचे। पोस्टमार्टम हाउस पर उन्होंने किसी से बात नहीं की। उनके साथ आए एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि विपिन एयरफोर्स से रिटायर्ड होने के बाद राॅ को ज्वाइन किया था। वह चकेरी एयरफोर्स में कई साल तैनात रहे। तकनीकी अधिकारी के परिवार में उनकी पत्नी रंजीत दास और दो बेटियां रश्मि व ज्ञानरंजन हैं।

हार्ट अटैक से मौत
थाना प्रभारी रणजीत राय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जहां डाॅक्टरों की एक टीम ने उनके शव का पोस्टमार्टम किया है। इस दौरान राॅ के अघिकारी भी मौजूद रहे। पोस्टमार्टम के बाद रॉ के तकनीकी अधिकारी विपिन कुमार दास की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट अंकित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो