सीएम को अपराधी दे रहे चुनौती, बीच सड़क पर युवती से लूटी चेन 

 सीएम को अपराधी दे रहे चुनौती, बीच सड़क पर युवती से लूटी चेन 

सीएम को अपराधी दे रहे चुनौती, बीच सड़क पर युवती से लूटी चेन 

कानपुर. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद अपराध कम होने के बजाए बढ़ गए हैं। इससे छुटकारा दिलाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़े पैमाने पर पुलिस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए, बावजूद आए दिन अपराधी महिलाओं, कारोबारियों और आमशहरी को अपना शिकार बना रहे हैं। इसके चलते 40 लाख की आबादी खौफ के साये में जीने को मजबूर है। देररात गोविंद नगर में सीटीआई चौराहे के पास बदमाशों ने महिला की चेन लूट ली। भाग रहे बदमाशों का जब लोगों ने पीछा किया तो उन्होंने फायरिंग करके सबको पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। लुटेरे पिकेट प्वाइंट से होकर गुजरे भागे, बावजूद इसके पुलिस सक्रिय नहीं हुई। इस घटना के बाद पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा फुट रहा है। लोगों का कहना हैं कि इसी थानाक्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर लूट, मर्डर, रेप और चोरी की कई दर्जन वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस अभी भी गहरी नींद में सो रही।
 

ताबड़तोड फायरिंग, पीछे पब्लिक हटी
 
सीटीआई चौराहे जाने वाली सड़क पर चढ्डा स्वीट हाउस के पास हुई। दादानगर कॉलोनी निवासी अंजू श्रीवास्तव अपने भतीजे संचित के साथ गोविंद नगर बाजार से लौट रही थीं। इसी दौरान बाइक सवार लुटेरों ने उनकी चेन लूट ली। संचित के साथ ही अन्य बाइक सवारों ने लुटेरों को पीछा किया। खुद को घिरता देख लुटेरों ने हवाई फायर कर दिए। इससे डरकर भीड़ पीछे हट गई। लुटेरे पिकेट प्वाइंट होकर शास्त्री चौक की तरफ भाग निकले। लोग पीछा करते हुए शोर मचाते रहे, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। 

रूमाल से मुंह ढके थे बदमाश
 
अंजू के मुताबिक बाइक चला रहे लुटेरे ने मुंह पर रुमाल बांधा हुआ था। लुटेरों का बाइक नंबर संचित ने नोट कर लिया था। संचित ने बताया कि बदमाशों की संख्या तीन थी। बाइक चला रहे बदमाश मुंह ढके थे, वहीं पीछे वाले ने चाची के चेन लूट ली। संचय के मुताबिक इन चौराहों पर पुलिस तैनात होने के बावजूद अपराधी फरार होने में कामयाब रहे। सीएम को अफसरों के बजाय थानों में बैठे थानेदारों और कांस्टेबिलों पर कार्रवाई करनी होगी। अगर वो ऐसा नहीं करते तो आने वाले समय में सीएम योगी के लिए अपराध और अपराधी भार पड़ सकते हैं। 

200 से ज्यादा वारदात 

वहीं पूर्व सांसद राजराम पाल ने कहा कि अभी योगी सरकार ने 100 दिन भी पूरे नहीं किए, लेकिन कानपुर में दो सौ से ज्यादा वारदातें हो चुकी हैं। पाल ने बताया कि दो माह पहले उनकी भतीजी के साथ लूटपाट हुई थी, जिसके आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। राजाराम पाल ने कहा कि अगर कानून व्यवस्था पर सुधार नहीं हुआ तो कांग्रेस सड़क, थानों से लेकर संसद तक का घेराव करेगी। 

नंबर के आधार पर जांच 

संचन ने बदमाशों की बाइक का नंबर लिख लिया था, जो पुलिस के पास है। अब इसी के आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है। साथ ही पुलिस ने आसपास मकानों के सीसीटीवी कैमरे देखे पर लुटेरे उसमें नजर नहीं आए। सीओ गोविंद नगर आतिश कुमार सिंह ने बताया कि बाइक नंबर के आधार पर लुटेरों की तलाश की जाएगी।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned