Good News: कानपुर शहर वासियों के लिए खुशखबरी, चकेरी एयरपोर्ट से चार शहरों के लिए फ्लाइटों की सुविधा

कानपुर से इंडिगो चार शहरों के लिए एक साथ उड़ान शुरू कर रहा है। अब लोगों का हवाई सफ़र और आसान होगा।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 13 Sep 2021, 06:51 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. अब कानपुर चकेरी एयरपोर्ट (Chakeri Airport Kanpur) से लोग आसानी से दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू एवं हैदराबाद (Hyderabad Flight) की हवाई यात्रा कर सकेंगे। सितंबर माह के अंत तक चकेरी से इन फ्लाइटों की सुविधा मिल सकती है। कानपुर शहर (Kanpur Airport) के लोगों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। दरअसल इंडिगो (Indigo Flight) की तरफ से इन चारो शहरों के लिए चार फ्लाइटों का शेड्यूल मांगा गया था। पहले 15 सितंबर से शेड्यूल जारी कर फ्लाइटें संचालित की जानी थीं। मगर अब किसी वजह से इस माह के अंत तक शेड्यूल जारी करने की बात कही जा रही है। दूसरी ओर स्पाइसजेट ने अब 15 सितंबर से अमृतसर की सीधी उड़ान का शेड्यूल एयरपोर्ट अथॉरिटी से मांगा है।

ऐसे में चकेरी से दिल्ली-मुंबई को होंगी दो-दो फ्लाइटें

अभी तो फिलहाल चकेरी एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की दो फ्लाइटें दिल्ली-मुंबई के लिए चल रही हैं। हाल ही में उसने कोलकाता की सीधी उड़ान शुरू की है। वहीं लोड कम होने की वजह से स्पाइसजेट की फ्लाइट आए दिन निरस्त हो जाती हैं। जिससे लोगों के सामने समस्या खड़ी हो जाती है। इसलिए इंडिगो ने इस कमी को दूर करने के लिए मुंबई और दिल्ली की फ्लाइट को चकेरी से उड़ाने का फैसला लिया है। इस तरह अब चकेरी से दो-दो फ्लाइटें दिल्ली-मुंबई की हो जाएंगी।

इन शहरों में आवागमन करने वाले यात्रियों को सुविधा

बताया गया कि कानपुर के ऐसे तमाम यात्री हैं, जो बंगलूरू और हैदराबाद में पढ़ते या आईटी कंपनी में नौकरी करते हैं। साथ ही कानपुर की आईआईटी में भी छात्र-छात्राओं का आवागमन होता है। इस लिहाज से इंडिगो की फ्लाइटों से बेहतर सुविधा होगी। चकेरी एयरपोर्ट कानपुर के निदेशक बीके झा ने बताया कि
इस महीने के अंत तक इंडिगो को चारों फ्लाइटों का शेड्यूल दे दिया जाएगा। कानपुर से वह चार शहरों के लिए एक साथ उड़ान शुरू कर रहा है। अभी स्पाइसजेट भी तीन शहरों की फ्लाइट संचालित कर रहा है। नया टर्मिनल बन जाने से कानपुर के यात्रियों को फायदा होगा।

Indigo flight
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned