लव जिहाद पर बोले चंपतराय यह प्रेम नहीं षड़यंत्र है, कार्यकर्ता इस तरह से करें टीम वर्क

उन्होंने लव जिहाद को षड़यंत्र बताते हुए पीड़ित परिवारों का सहयोग करने की बात कही।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 15 Sep 2020, 04:58 PM IST

कानपुर-लव जिहाद के लगातार बढ़ते मामले अब कानपुर के लिए नासूर बनते जा रहे हैं। हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों के लिए गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है। कानपुर पहुंचे विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कोषाध्यक्ष एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपतराय ने विहिप के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने इस लव जिहाद को षड़यंत्र बताते हुए पीड़ित परिवारों का सहयोग करने की बात कही। उन्होंने कार्यकर्ताओं से टीमें बनाकर लोगों को जागरूक करते हुए सतर्क रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि लव जिहाद कोई प्रेम नहीं बल्कि साजिश के तहत किया जा रहा है।

उन्होंने कहा एक के बाद एक बढ़ रहे ये मामले भविष्य के लिए बड़ा खतरा है। इसके लिए युवाओं को जागरूक करें ताकि इससे बचा जा सके।कानपुर के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय संघ चालक वीरेंद्र जीत सिंह आवास पर उन्होंने विहिप पदाधिकारियों से कानपुर में लगातार लव जिहाद के सामने आ रहे मामलों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस प्रकार के मामलों में पीड़ित परिवारों की मदद करें ताकि उन परिवारों का मनोबल मजबूत रहे। साथ ही कानपुर की चारों जिला इकाइयों में इसके लिए टीम बनाएं। और प्रशासन से के सहयोग से इस संबंध में लोगों को जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि विहिप की आत्मनिर्भर भारत योजना एवं उत्कृष्ट भारत योजना के अन्तर्गत हिंदू युवक-युवतियों को कौशल विकास से आर्थिक रूप से स्वाबलंबी बनायें। कहा कि लव जिहाद हिन्दू परिवारों को खोखला करने की महज एक साजिश है। इसके पूर्व भी कई मामले सामने आए हैं, जो किसी से छिपा नहीं है। इसलिए सक्रिय होकर टीम के साथ कार्य करते हुए हिन्दू युवा युवतियों को जागरूक कर इससे बचें।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned