scriptयूपी बोर्ड में किसी की नकल कराने की हिम्मत नहीं, लगेगा एनएसए- शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी | cheating in UP board exam, imposed NSA: State Minister Gulabo Devi | Patrika News

यूपी बोर्ड में किसी की नकल कराने की हिम्मत नहीं, लगेगा एनएसए- शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी

locationकानपुरPublished: Jan 25, 2023 10:51:17 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

एमएलसी चुनाव 2023 में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए बीजेपी ने मंत्रियों को मैदान में उतारा है। माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी ने कानपुर और उन्नाव के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों में बैठक की।
 
 

यूपी बोर्ड में किसी की नकल कराने की हिम्मत नहीं, लगेगा एनएसए- शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी

यूपी बोर्ड में किसी की नकल कराने की हिम्मत नहीं, लगेगा एनएसए- शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल कराने वालों पर एनएसए लगेगा। किसी की हिम्मत नहीं है कि कोई नकल कराएं। कानपुर पहुंची माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पहले भी लगा था और आगे भी लगेगा। एमएलसी चुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में बैठक करने आई थी। इसके पूर्व उन्होंने उन्नाव जिले के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों में जाकर बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में अपील की।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। अब नकल कराने वालों पर एनएसए लगेगा। गुलाबो देवी रतनलाल नगर स्थित विद्यालय में स्नातक खंड एवं शिक्षक एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में बैठक करने के लिए आई थी। इस मौके पर बड़ी संख्या में शिक्षक और विद्यालय प्रबंधक मौजूद थे।

स्नातक सीट से अरुण पाठक और शिक्षक एमएलसी पद के लिए रेणु रंजन भदौरिया मैदान में

कानपुर उन्नाव स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने अपना प्रत्याशी खड़ा किया है। स्नातक सीट से निवर्तमान एमएलसी अरुण पाठक को टिकट दिया गया है। जबकि शिक्षक एमएलसी सीट के लिए वेणु रंजन भदौरिया को प्रत्याशी बनाया गया है। बीजेपी पहली बार शिक्षक एमएलसी सीट पर प्रत्याशी खड़ा किया है।

यह भी पढ़े: पठान फिल्म के खिलाफ बजरंग दल का प्रदर्शन, हिंदुओं की आस्था को आहत करने वाला फिल्म बताया

 

1992 से लगातार शिक्षक विधायक हैं राज बहादुर सिंह चंदेल

लेकिन प्रमुख मुकाबला 1992 से लगातार शिक्षक विधायक रहे राजबहादुर सिंह चंदेल से बीजेपी का मुकाबला होने की संभावना है। समाजवादी पार्टी से स्नातक प्रत्याशी पद के लिए डॉ. कमलेश यादव और शिक्षक पद के लिए प्रियंका यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस से शिक्षक एमएलसी पद के लिए संजय कुमार मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो