scriptकानपुर में बगैर उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए योगी का मास्टर स्ट्रोक | chief minister yogi adityanath will address rally for govind nagar | Patrika News

कानपुर में बगैर उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए योगी का मास्टर स्ट्रोक

locationकानपुरPublished: Sep 16, 2019 12:01:02 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

गोविंद नगर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर जनसभा को करेंगे संबोधित , जनता को देंगे करोड़ों की सौगात।

कानपुर में बगैर उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए योगी का मास्टर  स्ट्रोक

कानपुर में बगैर उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए योगी का मास्टर स्ट्रोक

कानपुर। गोविंद नगर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर जहां बसपा सुप्रीमो मायावती ने देवीप्रसाद तिवारी को टिकट देकर चुनाव के मैदान में उतार दिया है तो वहीं कांग्रेस ने यूवा महिला नेता करिश्मा ठाकुर सियासी अखाड़े में उतर चुकी हैं। इसी के चलले भाजपा भी जमीन पर उतर आई है और सोमवार को सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा के जरिए जीत पक्की करने के लिए जुट गई है।

इसके चलते पहुंचे रहे कानपुर
प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इससे पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ की यह सभा विशेष मायने रखती है। माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग जल्द ही यह अधिसूचना जारी करने वाला है। इसलिए सीएम अधिसूचना से पहले सभा को संबोधित करने के साथ ही कई लोगों की कई योजनाओं की सौगात देंगे। यह सभा मुख्य रूप से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करने और इन योजनाओं के प्रति जनजागरूकता के लिए की जा रही है।

दावेदार दिखाएंगे ताकत
सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले टिकट के दावेदारों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और लाव-लश्कर के साथ जनसभा स्थल पर पहुंच चुके हैं। बतादें इस सीट के लिए भाजपा से करीब 50 नेताओं ने टिकट की दावेदारी की है। दावेदारों के नाम पर सीएम जनसभा स्थल पर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं। दावेदारों में से नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, निर्मल तिवारी, हनुमन्त मिश्रा प्रमुख रूप से हैं। करीब 1 लाख 60 हजार ब्राम्हण मतदाता वाली इस सीट पर पार्टी किसी ब्राम्हण चेहरे पर दांव लगा सकती है।

लाभार्थियों को देंगे सौगात
सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही 496.92 करोड़ की कुल 50 योजनाएं जनता को समर्पित करेंगे। इनमें करीब 15 योजनाएं गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए हैं। घंटाघर में लाइटिंग सिस्टम का लोकार्पण भी शास्त्रीनगर से करेंगे। इसके अलावा सेंट्रल पार्क से ही विभिन्न सरकारी योजनाओं के दो हजार लाभार्थियों को सौगात देंगे। सभी विभागों ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। सुबह डीएम व एससएपी रैलीस्थल पर पहुंचे और तैयरियों की परखा।

पदाधिकारियों के साथ बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ शिलान्यास, लोकार्पण और जनसभा के बाद भाजपा पदाधिकारियों की कोर टीम के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि सीएम यहां चुनावी नब्ज टटालेंगे। कोर टीम से गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र की चुनावी तस्वीर के बारे में उनके साथ मंथन करेंगे। कोर टीम के जरिए सीएम यह संदेश देंगे कि जनता और केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं ले जाई जाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो