आस्ट्रेलिया दौरे से पहले कुलदीप ने भरी हुंकार, कंगारूओं को उन्हीं के जमीन पर देंगे मात

Vinod Nigam

Publish: Nov, 13 2018 05:03:46 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। वेस्टइंडीज के खिलाफ बेतहर प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज श्रृंखला के खत्म होने के बाद अपने घर कानपुर आए हुए हैं। वो कल्याणपुर स्थित डीपीएस स्कूल पहुंचे और यहां क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन किया। मीडिया से बातचीत के दौरान कुलदीप ने कहा कि शहर में कई प्रतिभावान प्लेयर्स हैं, जिन्हें निखारने की जरूरत है। यदि उन्हें सही तरीके से प्रक्षिशण दिया जाए तो वो आगे चलकर देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। कुलदीप ने आगामी आस्ट्रेलिया दौरे को चुनौती पूर्ण बताया और कहा कि वहां की पिच पर स्पिनर को पूरी मदद मिलेगी, जिससे मैच जीतने में आसानी होगी। टीम इिंडया पूरी तैयारी के साथ कंगारूओं के खिलाफ उतरेगा और जीत दर्ज करेगी।

टीम इंडिया कर रही अच्छा प्रदर्शन
टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादप डीपीएस स्कूल पहुंचे। यहां पर छात्रों के साथ क्रिकेट खेली और बल्ले व गेंदबाजी के टिप्स दिए। कहा कि टीम इंडिया पिछले एक साल से बेतहर प्रदर्शन कर रही है और एक-दो श्रृख्ांलाओं को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश सिरीज हम जीते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत से सभी प्लेयर्स खुश हैं और यही प्रदर्शन वो आस्ट्रेलिया में भी दोहराएंगे। कुलदीप ने कहा कि हम टीम इिंडया विदेशों में भी जीत दर्ज करने लगी है। इंग्लैंड में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और कई मैंच हम जीत सकते थे। पर इस बार हम कंगारूओं का उन्हीं की धरती पर हराकर श्रृंखला अपने नाम करेंगे।

मेहनत जरूर लाती है रंग
कुलदीप ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि खेल कोई भी उसे दिल लगाकर खेलना चाहिए। यदि आपने मेहनत की है तो फल जरूर मिलेगा। अगर आप शुरुआती दौर में असफल भी हो रहे हैं तो निराश बिल्कुल न हों। बस हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदशन करते रहें। दीपावली को लेकर कुलदीप ने बताया कि उन्होंने अपना ज्यादा समय परिवारीजन के साथ ही बिताया। बोले घर पर रहने का बहुत कम मौक़ा मिल पाता है। ऐसे में जब त्योहार पर सभी साथ थे तो बहुत खुशी मिली। कुलदीप ने बताया कि दिवाली पर स्कूल के साथी दोस्तों के साथ बैठकर पुराने दिनों को याद किया।

शशिकांत देंगे कोचिंग
कुलदीप ने बताया कि डीपीएस पब्लिक स्कूल में खोली गई क्रिकेट अकादमी में स्कूली छात्रों के अलावा बाहरी छात्र भी क्रिकेट की बारीकियां सीख सकेंगे। स्कूल प्रबंधन के सदस्यों ने हमें बताया है कि यहां पर खिलाड़ियों को कोचिग पूर्व क्रिकेटर शशिकांत खांडेकर देंगे। इस अवसर पर कुलदीप ने छात्रों के साथ नेट पर गेंदबाजी के बजाए बल्लेबाजी की। कई लंबे-लबे शार्ट लगाए। कुलदीप ने स्कूली छात्रों को बॉलिंग भी की। छात्रों ने कहा कि कुलदीप यादव से मिलकर बहुत अच्छा लगा। उन्होंने हमें क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned