scriptकानपुर पहुंचे राष्ट्रपति बोले आशीर्वाद देने नहीं लेने आया हूं | CM and Governor welcomed the President who reached Kanpur | Patrika News

कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति बोले आशीर्वाद देने नहीं लेने आया हूं

locationकानपुरPublished: Jun 25, 2021 10:42:18 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सीएम और राज्यपाल ने किया राष्ट्रपति का स्वागत
सर्किट हाउस में की गई राष्ट्रपति के ठहरने की व्यवस्था
पुरानी यादों काे दोहराते हुए राष्ट्रपति ने दी श्रद्धाजंलि

rastrpati.jpg

president

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. राष्ट्रपति ( president ) रामनाथ कोविंद कानपुर दौरे के लिए पहुंचे हैं। वह तीन दिन कानपुर में रहेंगे। सफदरगंज रेलवे स्टेशन से द रॉयल रेजिडेंसी ट्रेन से वह शाम 7:45 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचे तो यहां राज्यपाल ( Governor ) और मुख्यमंत्री ( UP CM Yogi Adityanath ) ने उनका स्वागत किया. इस दौरान राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी मौजूद रही। कानपुर पहुंचने पर एक अफसर ने कहा कि राष्ट्रपति आशीर्वाद देने आए हैं तो इस पर राष्ट्रपति ने जवाब दिया वह आशीर्वाद देने नहीं बल्कि लेने के लिए हैं।
यह भी पढ़ें

तीन दिन के दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी ने किया स्वागत

कानपुर ( Kanpur ) पहुंचने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक सादे समारोह के मंच को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लंबे समय से कानपुर आने का प्रयास कर रहा था। राष्ट्रपति से पहले जिलाधिकारी ने मंच को संबोधित करते हुए कहा था कि देश के राष्ट्रपति हमें आशीर्वाद देने आए हैं, इस पर राष्ट्रपति बोले कि मैं आशीर्वाद देने नहीं आशीर्वाद लेने आया हूं. इसके बाद अपनी यादें साझा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि झींझक की गलियां और रेलवे स्टेशन उन्हें आज भी याद हैं। उन्हे याद है जब वह घंटों रेलवे स्टेशन पर बैठकर ट्रेन का इंतजार किया करते थे। बोले कि मैं परोंख से खानपुर होकर जाता था तो झींझक में मिठाई की दुकान थी वह मुझे आज भी याद है. अपनी पुरानी बातों को दोहराते हुए राष्ट्रपति ने अपने पुराने मित्रों बाबूराम वाजपेई और रामविलास त्रिपाठी के नाम भी बोले और कहा कि हमारे सभी पुराने दोस्त थे जो आज हमसे बिछड़ गए हैं। बोले कि कोरोना बीमारी की वजह से आज वह हमारे बीच नहीं रहे।
यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का तीन दिवसीय कानपुर दौरा, गणमान्य लोगों से करेंगे मुलाकात

इस तरह राष्ट्रपति ने कोरोना से इस दुनिया को छोड़ कर चले गए लोगों को श्रद्धांजलि दी और आशंकित तीसरी लहर से सावधान रहने की सलाह देते हुए सभी से मास्क लगाने की अपील की। उन्हाेंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी कहा और बोले कि प्रधानमंत्री ने देश के लिए वैक्सीन फ्री दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो