scriptसीएम ने मतदाताओं को दी चेतावनी, कहा-निकाय में गैर भाजपा सरकार बनी तो हम चलाएंगे हथौड़ा | CM gave warning if other party win Nigam then action will be taken | Patrika News

सीएम ने मतदाताओं को दी चेतावनी, कहा-निकाय में गैर भाजपा सरकार बनी तो हम चलाएंगे हथौड़ा

locationकानपुरPublished: Nov 15, 2017 09:26:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

सीएम ने सभी तेरह नगर निकायों के साढे चार करोड़ वोटरों से भाजपा सरकार बनाने की अपील की।
 

CM gave warning

CM gave warning

कानपुर. सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बृजेंद्र स्वरूप्प पार्क में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए जमकर जुबानी हमला बोला तो वहीं सूबे की साढ़े चार करोड़ जनता को चेतावनी भरे अंदाज में जनता से समर्थन मांगा। कानपुर की चुनावी सभा में उन्होने ऐलानिया तौर पर कहा कि स्थानीय निकाय में गैर.भाजपा सरकार बनी तो भ्रष्टाचार पनपेगा और ऐसे में राज्य सरकार को लूट खसोट करने वाले स्थानीय निकाय बोर्ड को हमें भंग करने पड़ेंगे। इसलिए आप कमल खिलाएं और नगर ईकाई में भाजपा के प्रत्याशी को जिताकर भेंजे।
इसलिए बोर्डो को करना पड़ेगा बर्खास्त
अयोध्या से अपने चुनाव अभियान का श्रीगणेश करने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरी जनसभा कानपुर में की। इस शहर को राजनैतिक चेतना का गढ़ माना जाता है, इसलिये योगी कई बिन्दुओं पर मुखर होकर बोले। सीएम ने नगर निकायों में गैर भाजपा सरकार बनने पर भ्रष्टाचार पनपने की आशंका जतायी और खुला ऐलान किया कि ऐसे लूट खसोट करने वाले नगर निकाय बोर्ड भंग कर दिए जाएंगे। सीएम ने कहा, लोकसभा, विधानसभा के बाद लोकल बॉडी की ईकाइयों में भाजपा की सरकार बनें, इसलिए आप 22 नवंबर को कमल का बटन दबाकर इन्हें विजयी बनाएं। सीएम ने कहा कि अगर विरोधी दलों के लोग इनमें बैठ जाएंगे तो पैसे का बंदरबांट करेंगे। सीएम ने सभी तेरह नगर निकायों के साढे चार करोड़ वोटरों से भाजपा सरकार बनाने की अपील की।
अयोध्या में मनाई दिवाली, निकायों में होगी रोशनी
सीएम ने कहा कि आठ माह के कार्यकाल के दौरान मैं पांच बार अयोध्या गया और अपनी सरकार के साथ दिवाली मनाई, जिसके चलते हमारे विरोधी नेता अनाप-सनाप आरोप लगा रहे हैं। सीएम ने सभी नगर निगमों में एलईडी स्टीट लाइट्स लगाने का ऐलान किया। सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रम के माध्यम से लगाई जाएगी लाइटें। एलईडी के इस्तेमाल से जो बिजली बिल की बचत होगी, उससे एलईडी बल्बों की लागत निकाली जायगी। सीएम ने कहा कि कानपुर के मेट्रो का डीपीआर तैयार हुआ है और जल्द ही कानपुर के लोगों को मेट्रो की सौगात मिलेगी। सीएम ने कहा कि फुटपाथ बाजार और रेवड़ी वालों को व्यवस्थित पुनर्वास दिया जायगा। इससे लोगों को सड़क अतिक्रमण से मुक्ति मिलेगी।
फरवरी में दिखने लगे कानून व्यवस्था में सुधार
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार विदेशी और बाहरी पूॅजी निवेश के लिए फरवरी माह में इन्वेस्टर सम्मिट आयोजित करेगी। पूॅजीपतियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए फरवरी से पहले राज्य की कानून व्यवस्था में मूलभूत सुधार दिखायी पड़ेंगे। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों पर शरारतपूर्ण तरीके से 91000 करोड़ के कर्ज में डुबोया। अब इन बीमार उपक्रमों की सेहत ठीक करने के उपाय होंगे। सीएम ने नगर निगमों को पूर्ण आर्थिक स्वायत्ता देने का संकेत दिया और कहा कि नगर निगमों में भाजपा का मेयर होने के कारण पिछली राज्य सरकारों ने बदले की नीयत से काम किया था और उन्हें खर्च के अधिकार नहीं दिए थे।
इनके चलते कानपुर का रूका विकास
सीएम ने यहां के औद्योगिक स्वरूप को नष्ट करने का आरोप सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों पर मढ़ा। उन्होंने कहा कि इन तीनों सरकारों की लूटखसोट और उद्योग व व्यापार विरोधी नीतियों की वजह से न सिर्फ कानपुर, बल्कि समूचे प्रदेश का औद्योगिक स्वरूप खत्म हो गया है। लंबे इंतजार के बाद केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं। अब वह दौर शुरू होगा जब इस शहर का उद्योग और व्यापार फले-फूलेगा। उन्होंने याद दिलाया कि एक वह दौर था जब कानपुर की पहचान देश के औद्योगिक नगर के रूप में थी। यह शहर कई प्रदेशों के लोगों के रोजगार का केंद्र था। धीरे-धीरे यहां अपराधीकरण हावी हुआ। सरकारी लूटखसोट और अपराधियों के बोलबाले की वजह से उद्यमियों ने यहां से पलायन शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो