उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता पर मुख्यमंत्री खामोश, बदले में बीजेपी विधायक ने दिए जवाब

पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, हिरासत में लेकर पहुंचाया गया पुलिस लाइन, विधायक अमिताभ बाजपेयी ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप।

By: Vinod Nigam

Published: 08 Dec 2019, 09:01 AM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे से ठीक पहले सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर आए। सीएसए में अलाधिकारियों के साथ बैठक की और फिर मोटरबोट के जरिए गंगा के साथ ही सीसामऊ नाले का निरीक्षण किया। जब सीएम से उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बदले में बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। विरोधीदल ऐसे मामलों पर राजनीति कर रहे हैं जो सरासर गलत है। योगी के राज में अपराध और अपराधियों का खात्मा किया जा रहा है और उन्नाव पीड़िता को भी इंसाफ मिलेगा।

बनाए रखी दूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमामि गंगे मिशन की समीक्षा करने के लिए 14 दिसंबर को कानपुर आ रहे हैं। उसके ठीक पहले शनिवार को प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शहर पहुंचे। सीएसए में उतरने के बाद उनका काफिला सड़क के जरिए सीधे मोक्षादयिनी के तट पर पहुंचा। गंगा के जल के अलावा अटल घाट ंके अलावा सीसामऊ नाले का निरीक्षण कर अलाधिकारियों को दिशानिर्देश भी दिए। मंडलायुक्त, डीएम, नगर निगम के अलावा बीजेपी के जनप्रतिनिधि व पदाधिकारियों के साथ मौके पर मंथन किया। कमियां देख उन्हें तत्काल दरूस्त करने के आदेश दिए।

मीडिया से नहीं की बात
सीएम योगी आदित्यनाथ करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा शहर में रहे और सीएसए, गंगाबैराज, अटलघाट और सीसामऊ नाले का निरीक्षण किया। जिले के अधिकारियों के साथ चर्चा की तो बीजेपी नेताओं से भी बातचीत कर पीएम के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कहा। सीएसए स्थित सीएम से जब उन्नाव पीड़िता के बारे में प्रश्न किया गया तो वह पलट कर देखते हुए आगे की तरफ कदम बढ़ा दिए। उन्होंने मीडिया के किसी भी प्रश्न का जवाब नहीं दिया।

बीजेपी विधायक बोले
गोविंदनगर से बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के प्रश्नों का जवाब देने के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ बहुत दुखी हैं और उन्होंने पहले ही इस मामले में बयान देते हुए कहा है कि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी। यदि कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने तत्काल एसआईटी की गठन कर जांच के आदेश दिए हैं। विरोधी दल के नेता सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। बीजेपी ऐसे मामलों पर सियासत के बाद ठोंस कार्रवाई करती है।

PM Narendra Modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned