सीएम योगी ने कानपुर देहात के श्रमिक प्रवीण से सीधे संवाद कर पूछी ये बात, नहीं रहा खुशी का ठिकाना

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कानपुर देहात के श्रमिक प्रवीण मिश्रा से सीधे संवाद किया। बात होते ही प्रवीण के खुशी का ठिकाना नही रहा।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 09 Jun 2021, 10:23 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. जिले के सढ़रामऊ के रहने वाले श्रमिक प्रवीण मिश्र को खुद पर भरोसा नही हो रहा था कि यूपी के मुख्यमंत्री से बात हो रही है। यह वाकया तब हुआ जब असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए तैयार पोर्टल का उद्घाटन था। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कानपुर देहात के सढ़रामऊ निवासी श्रमिक प्रवीण मिश्रा से सीधे संवाद किया। सीएम से बात होते ही प्रवीण के खुशी का ठिकाना नही रहा। संवाद में मुख्यमंत्री ने प्रवीण से पूछा कि किन-किन योजनाओं का लाभ मिला? इस पर प्रवीण ने बताया कि आपदा राहत योजना के तहत दो बार और चिकित्सा सहायता राशि योजना का लाभ मिल चुका है।

सीएम से बात होने के बाद प्रवीण ने बताया कि वह वर्ष 2109 से कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2007 से बतौर निर्माण श्रमिक के रूप में काम कर चुके हैं। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अन्य कई जिलों के श्रमिकों से भी बात की। अपर श्रमायुक्त एसपी शुक्ला ने बताया कि अब ऐसे श्रमिकों के लिए भी शासन की यह पहल है। अब असंगठित क्षेत्र के श्रमिक भी ऑनलाइन आवेदन कर श्रम विभाग की योजनाओं का लाभ ले सकेंगे। कार्यक्रम में मौजूद उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने बताया कि मौजूदा सरकार श्रमिकों के लिए लगातार काम कर रही है। कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने आपदा राहत राशि के तौर पर हर पंजीकृत श्रमिक को 1000 रुपये उनके खातों में भिजवाए हैं।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned