scriptसीएम योगी आदित्यनाथ ने पलट दी बाजी, 3 करोड़ लोगों के घर पहुंचाएंगे समाग्री | cm yogi prepared strategies to win lok sabha elections 2019 | Patrika News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलट दी बाजी, 3 करोड़ लोगों के घर पहुंचाएंगे समाग्री

locationकानपुरPublished: Nov 06, 2018 04:10:51 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

बीजेपी का मिशन जीत के लिए के लिए तैयार की रणनीति, मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कार्यकर्ताओं को दी बिन्दुवार जानकारी, इसके जरिए खिलाएंगे 80 में से 80 सीटों पर कमल।

cm yogi prepared strategies to win lok sabha elections 2019

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पलट दी बाजी, 3 करोड़ लोगों के घर पहुंचाएंगे समाग्री

कानपुर। लोकसभा चुनाव का शंखदान पिछले साल सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के पीएसआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज से कर दी थी। यहां प्रदेश के सभी पदाधिकारियों के अलावा मंत्री व विधायकों को बुलाया गया था और मिशन 2019 फतह करने की व्यूहरचना तैयार की थी। इसी के बाद बीजेपी एक्शन में आ गई और विरोधियों से दो कदम आगे चल रही है। दिवाली पर्व के बाद पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को ताबड़तोड़ कार्यक्रमों में जुटा देगी । 10 नवंबर से ये कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे और लगातार 26 जनवरी तक चलेंगे। इस दौरान सत्ताधारी दल के नेता केंद्र व राज्य सरकार की योजनओं के लाभार्थियों के घर जाएंगे और एक दिया जलाने के साथ ही एक पौधा रोपेंगे।

26 जनवरी को जलाएंगे घर-घर दिए
लोकसभा चुनाव में जीत दोहराने के लिए भाजपा ने अपनी व्यूहरचना तैयार कर ली है। सतत कार्यक्रमों का खाका इस तरह खींचा गया है कि संगठन घर-घर जाकर सरकार की ब्रांडिंग करेगा। 10 से 15 नवंबर तक कानपुर-बुंदेलखंड के सभी करीब 20 हजार से ज्यादा बूथ समितियों के अभिनंदन में कार्यकर्ता, विधायक और सांसद लगेंगे। सभी सांसद व विधायक अपने-अपने क्षेत्र में आने वाले बूथों में जाकर बूथ समितियों के पदाधिकारियों, बूथ अध्यक्ष को पुष्पमाला देकर अभिनंदन करेंगे। 17 नवबंर को कमल संदेश यात्रा निकाली जाएगी। इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में बाइक के जरिए सरकार की योजनाएं जन-जन पहुंचाई जाएंगी। 26 जनवरी को बीजेपी के कार्यकर्ता यूपी के करीब तीन करोड़ सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घरों में दिया जलाएंगे। साथ ही एक पौध भी रोपेंगे।

मंत्री ने पढ़ाया जीत का ककहरा
बतादें कानपुर नगर लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक किदवई नगर स्थित गहोई वैश्य भवन में हुई। मुख्य अतिथि प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही रहे, जबकि विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य थे। उन्होंने कमल संदेश यात्रा, पदयात्रा सहित पार्टी नेतृत्व द्वारा पूर्व में तय किए जा चुके सभी कार्यक्रमों पर चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि यह चुनाव पानीपत की जंग जैसा है। हमें पहले की तरह विपक्षी को हराने के लिए नहीं लड़ना है, बल्कि अपनी जीत को बचाने के लिए संघर्ष करना है। उन्होंने कहा कि ’कर्म किए जा, फल की इच्छा मत कर’ वाली कहावत पर नहीं चलना। हमें कर्म भी करना है और फल भी प्राप्त करना है।

लाभार्थियों के घर जाकर जलाएंगे दीपक
पार्टी और जनता को भावनात्मक रूप से जोड़ने के लिए एक खास तरह का कार्यक्रम नेतृत्व ने तैयार किया है। बैठक में कार्यकर्ताओं को बताया गया कि 26 जनवरी को पार्टीजन उन लोगों के घर जाएंगे, जो सरकार की योजनाओं के लाभार्थी हैं। उन्हें जितनी योजनाओं का लाभ मिला है, उतने ही दीपक जलाकर संदेश देंगे। साथ ही पात्र के घर के बाहर एक पौधा रोपा जाएगा। बीजेपी की ये मुहित तीन करोड़ लाभार्थी वोटर्स से सीधे जुड़ने के रूप में देखा जा रहा है। जानकारों का मानना है कि बीजेपी की ये चाल कुछ हद तक फाएदा पहुंचा सकती है। क्योंकि जब तक विपक्ष रैली व सभाएं करेंगा, तब तक बीजेपी इन्हें कुछ हद तक अपने पाले में ला चुकी होगी।

1 दिसबंर से पदयात्रा
कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को बताया कि 1 से 15 दिसंबर से पदयात्रा निकाले जाने का कार्यक्रम बना है। इसके तहत हर विधानसभा में हर दिन छह पदयात्रा निकाली जाएंगी। कार्यकर्ताओं को टोलियां बनाकर दस किमी तक चलना होगा। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कमल विश्व का सबसे बड़ा दल है और इस वक्त हमारी देश की 29 राज्यों में सरकारें हैं। यूपी से ही दिल्ली का रास्ता निकलता है। इसी के चलते हमें यहां की 80 मे ंसे 80 सीटों पर कमल खिलाना है। दलित और पिछड़े समाज के लोगों के पास जाएं। उन्हें पार्टी की विचारधारा से अवगत कराएं और अखिलेश यादव व मायावती सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो