बोले योगी-सपा-बसपा की गलत नीतियों के कारण कानपुर गर्त में चला गया

Ashish Pandey

Publish: Nov, 15 2017 05:42:06 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
बोले योगी-सपा-बसपा की गलत नीतियों के कारण कानपुर गर्त में चला गया

कहा-नगर निकाय में कमल खिलाएं, कानपुर की चिमनियों से निकलेगा धुंआ।

कानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर के बृजेंद्र स्वरूप पार्क में पहुंचे। यहां भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने चुनाव का आगाज अयोध्या से किया और प्रचार के लिए आपके शहर को चुना। इस लिए मेयर समेत 108 पार्षदों को यहां से जिताकर सदन में भेजें, जिससे कानपुर अपने पुराने स्वरूप में फिर से दिखे।
सीएम ने कहा कि पिछले पंद्रह सालों से सूबे में सपा-बसपा की सरकार चल रही थीं। इनकी गलत नीतियों के चलते एशिया का मैनचेस्टर गर्त में चला गया। इंड्रस्ट्री 92 हजार करोड़ कर्ज के बोझ के चलते दब गई और इसी के चलते उनमें ताले पढ़ गए। भाजपा सरकार बनने के बाद हमने नई आद्यौगिक नीति बनाई और जिसका असर जल्द जमीन पर दिखेगा। गंगा के किनारे बसे इस शहर को अपने पुराने रूतबे में लाने के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार काम कर रही है। आप नगर ईकाईयों में भाजपा के प्रत्याशियों को जीतकर भेजिये ।हम उनके जरिए आपका विकास करेंगे।
विरोधियों पर जमकर बरसे
नगर निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में विपक्षियों पर जमकर बरसे। कहा कि देश की एक मात्र पार्टी भाजपा है, जिसमें यह माद्दा है कि जनता का पैसा जनता के विकास में खर्च कर सकती है। जबकि विपक्षी पार्टियां जनता से टैक्स तो लेती थीं लेकिन नगर में कोई विकास नहीं होता था। ऐसे में जनता से मेरी अपील है कि अपने नगर के विकास के लिए केन्द्र व प्रदेश के बाद जनपद की सरकार भी भाजपा की बनायें।
उन्होंने कानपुर के औद्योगिक गौरव का भी जिक्र किया, कहा कानपुर प्रदेश ही नहीं उत्तर भारत का प्रमुख औद्योगिक शहर था। लेकिन पिछले पन्द्रह सालों में सपा, बसपा व फिर सपा के कार्यकाल में यहां का आद्योगिक विकास पूरी तरह से ठप हो गया है। जिससे रोजगार की समस्या बढ़ गई है। हम आपके सामने यह विश्वास दिलाता हॅूं कि कानपुर का गौरव फिर वापस लाया जाएगा और रोजगार की समस्या स्वत: दूर हो जाएगी।
553 नगर इकाईयां की जाएंगी जगमग
सीएम ने कहा कि हम एक ऐसी योजना लाने जा रहें है कि बिना टैक्स के नगरवासियों को एलईडी स्ट्रीट लाइटों की रोशनी मिलेगी। हमारी सरकार यूपी की 553 नगर इकाईयों में एलईडी स्ट्रीट लाइटों लगवाने का निर्णय लिया है। पहली की सरकारें जनता के पैसे का जमकर बंदरबांट किया। केंद्र के पैसे का जनता के बजाय अपने घरों को सजाने के लिए लगाया। इसलिए आपसे कहने आया हूं कि लोकसभा, विधानसभा के बाद लोकल बॉडी में भी भाजपा की सरकार बनाएं। सीएम न कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के हर नगर इकाईयों में बिजली की व्यवस्था कराई। प्रदेश में के हर जिले में गोशाला का निर्माण करवाया जाएगा। जिसके चलते सड़क पर घूम रहे आवारा मवेशियों से छुटकारा मिलेगा।
पुराने रूप में फिर से खड़ा होगा कानपुर
सीएम ने कहा कि हमारा प्रयास है कि कानपुर को दुनिया के प्रमुख नगरों की भांति ऊंचाइयों पर पहुंचाना है। ऐसे में भाजपा मेयर प्रत्याशी प्रमिला पाण्डेय व सभी पार्षद प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीत दिलायें। साथ ही यह भी कहा कि मैं कानपुरवासियों को विश्वास दिलाता हॅूं कि कानपुर के विकास के लिए प्रमिला जी को कभी पैसों की कमी नहीं महसूस होगी। सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि सात माह के दौरान पुलिस बेखौफ होकर अपना काम कर रही है। अपराधियों का इनकाउंटर किया जा रहा है। 1200 से ज्यादा अपराधी जेल के पीछे भेजे गए हैं। इतने ही अपराधी प्रदेश बदर किए गए हैं। हालात ये हो गए हैं कि जेल के अंदर बंद अपराधी बेल नहीं करवाना चाहते। क्योंकि अगर वो बाहर आकर अपराध करेंगे तो योगी उनका काम तमाम कर देंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned