कोरोनाकाल में अनाथ हुईं कानपुर की मासूम बच्चियां पहुंची कॉमेडियन राजू के मुम्बई आवास, फिर इस तरह मिली खुशी

-कानपुर की अनाथ हुईं बेटियों को हास्य कलाकार राजू ने मुंबई बुलाया,
-मुंबई आवास पर उन्हें दिलासा देते हुए जमकर हंसाया और दी आर्थिक मदद,
-कोरोना काल में पैरेंट्स का सिर से साया उठन से मासूम हुईं अनाथ,

By: Arvind Kumar Verma

Published: 17 Jun 2021, 05:48 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना महामारी (Corona Virus) में अनाथ (Orphaned Innocent Girls) हुए कानपुर के बच्चों को हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) ने अपनेपन का एहसास दिया। दरअसल कोरोना के प्रकोप से माता-पिता का साया छिनने से कई बच्चे अनाथ हो गए। ऐसे में कानपुर के रहने वाले मशहूर हास्य कलाकार और उप्र फ़िल्म विकास परिषद के चेयरमैन राजू श्रीवास्तव ने अनाथ बच्चियों को मुम्बई स्थित अपने आवास पर बुलाया। उन्होंने मासूम बच्चियों के चेहरे पर अपनी कलाकारी से मुस्कराहट बिखेरी। इसके बाद आर्थिक मदद कर घर वापस भेज दिया।

राजू श्रीवास्तव ने कोविड सेवा व्यापारी ग्रुप के संचालक ज्ञानेश मिश्र से कानपुर की जानकारी ली। इस पर अनाथ बच्चियों की जानकारी मिलने पर राजू ने गोविंदनगर कानपुर की इन बच्चियों को मुम्बई आवास पर बुलाया। बच्चियों से हालचाल लेने पर उनकी आंखे छलक आईं। तभी उन्होंने तरह-तरह के चुटकले सुनाए और पहेलियों द्वारा उन्हें हंसाया। बच्चियों को अपने पास बैठाकर राजू ने बच्चियों को दिलासा दिलाया कि वह हमेशा उनके साथ हैं। वो खुद को अकेला न समझें।

इस दौरान राजू श्रीवास्तव ने बेटियों की देखभाल कर रहे प्रेम पांडेय के बैंक खाते में 16000 रुपये ट्रांसफर किए। और बच्चियों की अच्छी तरह देखभाल करने को कहा। राजू ने बेटियों को हंसाया और सिर पर हाथ रखकर साथ होने का आश्वासन दिया और कहा कि जब भी कानपुर आऊंगा तो उनके घर आऊंगा। हालांकि इससे पहले कोविड सेवा व्यापारी ग्रुप व व्यापार मंडल ने घर जाकर बच्चियों को राशन, कपड़े व 11 हज़ार रुपये का चेक दिया था। फिलहाल इन बच्चियों की मदद के लिए लोग अब आगे बढ़कर आ रहे हैं।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned