scriptराज बब्ब्बर ने कार्यकर्ताओं को जीत का दिया मंत्र, कर्नाटक में दोबारा सरकार बनाने जा रही कांग्रेस | congress government will be rebuilt in karnataka for Raj Babbar | Patrika News

राज बब्ब्बर ने कार्यकर्ताओं को जीत का दिया मंत्र, कर्नाटक में दोबारा सरकार बनाने जा रही कांग्रेस

locationकानपुरPublished: May 12, 2018 04:31:12 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

लोकसभा चुनाव फतह के लिए कांग्रेस का सम्मेलन, झगड़े के बाद बोले राज बब्बर

 लोकसभा चुनाव फतह के लिए कांग्रेस का सम्मेलन, झगड़े के बाद बोले राज बब्बर
कानपुर। मिशन 2019 का आगाज करने के लिये कॉर्ग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ कानपुर पहुॅचे थे। सम्मेलन की शुरूआत होते ही कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और सम्मेलन पूरी तरह से फ्लाप शो साबित हुआ। कड़ी मशक्कत के बाद कांग्रेसी शांत हुए तो राज बब्बर ने माइक थाम लिया और कहा कि आप लोगों को कर्नाटक के कार्यकर्ताओं से सीख लेनी चाहिए। भाजपा के साथ मोदी सरकार कर्नाटक में डेरा डाले रही। कर्नाटक में आचार-संहिता लागू है, इसलिए मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने नेपाल के मंदिर में जाकर प्रार्थना करने की योजना बनाई। पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के चलते उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी। कांग्रेस वहां दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। यदि कांग्रेस को मिशन 2019 फहत करना है तो पहले गुटबाजी छोड़ कर पार्टी के लिए इमानदारी पूर्वक काम करना होगा। कानपुर कांगेस का गढ़ हुआ करता था, लेकिन पांच सालों से यहां पार्टी कमजोर हुई है। जिसका सबसे बड़ा कारण पार्टी के अंदर नेताओं के मतभेद हैं।
मोदी सरकार को डालना पड़ा डेरा
कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन शनिवार को कानपुर में था। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और गुलाब नबी आजाद सहित कई दिग्गज नेता इसमें शामिल हुए, लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में लड़ गए और जिसका नतीजा रहा कि खुद प्रदेश अध्यक्ष को आगे आकर मामला शांत कराना पड़ा। इस मौके पर राज बब्बा ने कहा कि कांग्रेस के पास 2019 फतह करने का अच्छा मौका है। आप सभी आपसी मतभेद भुला कर चुनावी जमीन तैयार करने में जुट जाएं। टिकट के चक्कर के बजाए जनता की सेवा करें और उसका फल भी मिलेगा। राज बब्बर ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने जमकर पसीना बहाया। वहां के कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर पार्टी की विचारधारा को लेकर गए। जिसका नतीजा रहा कि चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी सहित उनकी पूरी सरकार को बेंगलुरू में डेरा डालना पड़ा। बावजूद जनता कांग्रेस को दोबारा सत्ता देने जाह रही है।
2019 में भाजपा को हरा देगी कांग्रेस
राज बब्बर ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की जीत तय थी, लेकिन आपके जैसे कार्यकर्ता व नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी की, जिसकी कीमत कांग्रेस को हार के चलते चुकानी पड़ी। लेकिन कर्नाटक चुनाव के दौरान कर कांग्रेसी कंघे से कंधा मिला कर चला और हमें उम्मीद है वहां 130 से ज्यादा सीटों पर कब्जा करेगे। राज बब्बर ने कहा कि अब मोदी का मैजिक नहीं रहा। इस लिए इमानदारी पूर्वक जनता के पास जाएं और उन्हें मोदी व योगी सरकार की नाकामियों के बारे में अवगत कराएं। साथ ही संगठन को बूथ तक लेकर जाएं। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़े। अगर हम ऐसा करने में कामयाब रहे तो कोई ताकत कांग्रेस को चुनाव नहीं हरा सकती।
पीएम के नेपाल दौरे पर उठाए सवाल
राज बब्बर ने दावा किया है कि कर्नाटक में एक बार फिर से कांग्रेस सत्ता में आएगी और बहुमत से आएगी। कांग्रेस 130 सीटें जीतेगी। बीजेपी किसी भी कीमत पर सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कर्नाटक में एक कॉमेडी शो चलाया, जिसका वहां के मतदाताओं ने जमकर लुफ्त उठाया। राज बब्बर ने चुनाव के बीच पीएम के नेपाल दौरे और मंदिर में दर्शन को लेकर सवाल भी उठाया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नेपाल के मंदिरों में प्रार्थना करने की योजना बनाई। यह लोकतंत्र के लिए एक अच्छी प्रवृत्ति नहीं है। उन्होंने आज का ही दिन इसके लिए क्यों चुना?। बता दें कि कर्नाटक में 222 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। 15 जनवरी को वोटों की गिनती होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो