इस नेता ने पीएम मोदी पर दिया बेतुका बयान, बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उबाल

इस नेता ने पीएम मोदी पर दिया बेतुका बयान, बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उबाल

Vinod Nigam | Updated: 28 Jun 2018, 05:08:46 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

दूसरा जनरल डायर है नारे लिखी तख्तियां लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, मोदी और योगी सरकार पर लाठीचार्ज कर लगाया आरोप

कानपुर। कांग्रेस नगर अध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता लखनऊ में पुलिस के द्धारा किए गए लाठीचार्ज के विरोध में सड़क पर उतरे। इस मौके पर नगर अध्यक्ष ने कहा कि हम गांधी को मानने वाले लोग उन्ही के बताये रास्ते पर चलते है और शांन्तिपूर्वक ठंग से जनसमस्याएं और अपनी बात सरकार व प्रशासन के सामने रखते है। लेकिन केन्द्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार लगातार विपक्ष और अपने विरोध मे उठने वाली हर आवाज को नादिरशाही तरीके से कुचलने का घृणित कार्य करती है। अग्निहोत्री ने पीएम मोदी की तुलना अंग्रेज अफसर डायर से कर डाली। उन्होंने कहा जिस तरह से डायर निहत्ते हिन्दुस्तानियों पर कहर बरपाया, वहीं कार्य पीएम मोदी के इशारे पर योगी सरकार कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है। इस बयान पर भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि 60 साल तक डायर की तरह एक परिवार ने देश में राज किया। लेकिन एक चायवाले ने इन्हें चुनौती दी और देश के 125 करोड़ जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी सौंपी। इसी के चलते परिवार व उनके चमचों की दुकानें बंद हो गई हैं और वह आएदिन पीएम मोदी पर गलत बयानबाजी देकर अखबार की सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं।
पीएम-सीएम के इशारे पर लाठीचार्ज
पीएम मोदी और सीएम योगी को तानाशाही का तमगा देने के साथ ही नारां की तख्तियां लिये पूरे जोश और आक्रोश के साथ डॉक्टर चैराहा स्थित डॉक्टर मुरारी लाल रोहतगी प्रतिमा स्थल पर हाथ मे काली पट्टियां बाधे कांग्रेसी कार्यकर्ता लखनऊ मे युवक-कांग्रेस नेताओं पर हुये बर्बर-लाठीचार्ज के प्रति मौन रखकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर नगर अध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी पर जमकर जुबानी हमला बोला। नगर अध्यक्ष ने बताया कि बीते मंगलवार को जिस तरह से युवक कोंग्रेसियों पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठी चलायी है वह भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर हुआ है। जिसमें कई युवक कांग्रेसी घायल भी हुए है यह उनकी हिटलर शाही की वजह से हुआ है। इसका जवाब उन्हें जनता 2019 में देगी।
पूरे प्रदेश में करेंगे आंदोलन
कांग्रेस शहर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार निरंकुश हो गयी है और हिटलरशाही अंदाज़ में शाशन कर रही है। इन सरकारों को जनता की समस्याओं से कोई वास्ता नहीं है अगर कोई भी जनता के समस्याओं को उठाने की कोशिश करता है तो उसकी आवाज को बर्बरता पूर्वक कुचल दिया जाता है। इसी का परिणाम है कि बीते कल लखनऊ में युवा कांग्रसियों के ऊपर प्रदेश सरकार के इशारे पर जमकर लाठीचार्ज किया गया और उनकी आवाज़ को दबाने का प्रयास किया गया। इसे कांग्रेसी किसी भी हालत में स्वीकार नही करेंगे इस सरकार में कानून व्यवस्था अंधी हो गयी है हमारी मांग है कि जिन लोगों ने बर्बरता पूर्ण लाठियां बरसाई उनके विरुद्ध कार्यवाई हो अन्यथा इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे।
पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
उधर लखनऊ लाठी चार्ज में घायल हुए युवक कांग्रेस के नेता मोहम्मद तौहीद सिद्दीकी ने कहा कि जिस तरह से लखनऊ में शांति पूर्वक प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया जिसमे उनके साथियो समेत कई घायल हुए थे। सिददकी ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेसियों को दौड़ा-दौड़ा कर बेहरमी से पीटा। पुरूषों के साथ ही महिलाओं को भी नहीं बख्शा। जिसके विरोध में आज कानपुर समेत पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। कहा कि भाजपा सरकार से जनता का पूरी तरह से मोहभंग हो गया है और कांग्रेस इनके कारनामों का खुलासा कर रही है। जिससे यह लोग भयभीत हो गये हैं और लाठियां बरसाने में अब इनका विश्वास रह गया है। सिद्दकी ने बताया कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल के दौरान मुस्लिम और दलित समाज का उत्पीड़न हुआ। जिसने भी विरोध करने की या अवाज उठाने की कोशिश की उसे खाकी के जरिए पिटवाया गया। फर्जी मुकदमे दर्ज करा जेल भेजा जा रहा।
पर भगत सिंह भी बन जाएंगे कांग्रेसी
नगर अध्यक्ष्स ने अत्यन्त सख्त शब्दो मे सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुये कहा यह ठीक है कि हम गांधी को मानने वाले उन्ही के बताये शान्ति के रास्ते पर चलने वाले है लेकिन जरुरत पड़ी तो युवक कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अपने भीतर चन्द्रशेखर आजाद और भगत सिंह जैसा जोश भी रखते है और रास्ता बदला भी जा सकता है। उन्होने दोषियो को बर्खास्त करने, उनके खिलाफ मुकदमा कायम करने और युवक कांग्रेस जनो पर लगे झूठे मुकदमे वापस लेने की मांग की। धरने मे शंकर दत्त मिश्र, अब्दुल मन्नान, अशोक धानविक, इकबाल अहमद, कमल जायसवाल, शिरीष पाण्डेय,ग्रीनबाबू सोनकर, केवकेव तिवारी, अतहर नईम, आमोद त्रिपाठी, सव अमनदीप सिंह, प्रमोद जायसवाल, सुबोध बाजपेयी, ममता तिवारी, सरिता सेंगर, नमिता कनौजिया, रीता सिंह, डाव संतोष त्रिपाठी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned