पेट्रोलियम मंत्री का कांग्रेस ने पुतला फूंक किया खुलासा, दिल्ली में मिली हार का भाजपा ने लिया बदला

घरेलू गैस की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर सड़क पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ता, जमकर किया विरोध-पदर्शन, चूल्हे पर सेंकी रोटी।

कानपुर। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से सड़क से लेकर संसद तक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। नगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में जहां कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार का पुतला दहन कर नारेबाजी की। इस मौकेे पर कांग्रेसियों ने कहा कि दिल्ली चुनाव में मिली हार का बदला लेने के लिए भाजपा ने सिलेंडर के दाम बढ़ाकर लिया है। जनविरोधी सरकार के खिलाफ हम सड़क से संसद तक लड़ेगें। दूसरी तरफ एकता चैराहे में महिला कांग्रेस की साउथ जोन की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा अटल पाल महिलाओं के साथ सड़क पर चूल्हा रख कर रोटी सेंकी।

स्लोगन लिख कर विरोध
एकता चैराहे पर प्रतिभा अटल पाल, नगर अध्यक्ष शबनम के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिला कार्यकर्ता सड़क पर उतर आई। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफे के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने यहां बैनर लगाए थे, जिस पर लिखा था कि महंगाई की मार, सिलेंडर 9 सौ के पार, अब नहीं सहेंगे अत्याचार। इस मौके पर महिलाओं ने बकाएदा अपने घरों से खाली गैस सिलेंडर लेकर पहुंची और उन्हें उल्टा कर रख दिया। फिर चूल्हे में रोटी सेंककर अपना विरोध दर्ज कराया।

जनविरोधी सरकार
साउथ जोन की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा अटल पाल ने कहा कि मोदी सरकार के आने से महंगाई, विरोजगारी, भ्रष्टाचार और नफरत देश में पनप रही है। पहले से ही खाने पीने की चीजों में महंगाई का दंश जनता झेल रही। अब गैस के दाम बढने से किचन का बजट ही गड़बड़ा जाएगा। मध्यम वर्ग के लोगों के लिए तो दाम बढना आफत आने से कम नहीं है। सब्जी व अन्य खाद्य पदार्थ के भाव भी निरंकुश होते जा रहे हैं। सरकार को महंगाई को नियंत्रित करने के कदम उठाने चाहिए।

हार का भाजपा ने लिया बदला
दूसरी तरफ मेस्टन रोड पर पेट्रोलियम मंत्रीह का कांग्रेसियों ने पुतला फूंका और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बढ़ी हुई कीमतें वापस किए जाने की मांग की। नगर अध्यक्ष ने कहा कि अब भाजपा दिल्ली में करारी हार के बदला आमलोगों स ेले रही है। भाजपा के कार्यकाल की अब तक की यह सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। अगर कीमतें कम नहीं हुई तो कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता आंदोलन करेगा।

सपाईयों ने सिलेंडर की उतारी आरती
घरेलू गैस की कीमतों की बढ़ोतरी के खिलाफ सपाईयों ने कालपी रोड स्थित शनिदेव मंदिर के पास जमकर प्रदर्शन किया। रसोई सिलेंडर का आरती उतारी। भगवान के दर पर जाकर माथा टेका और मोदी सरकार की सद्धवुद्धी के लिए मन्नत मांगी। हरप्रीत सिंह बब्बर ने कहा कि पहले प्याल ने रूलाया और अब सिलेंडर ने आमलोगों की कमर तोड़कर रख दी है। मोदी सरकार जन विरोधी है। 2020 के चुनाव में जनता इन्हें वोट के जरिए सबक सिखाएगी।

 

Bharatiya Janata Party
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned