scriptकानपुर से विदेश यात्रा का सफर भी होगा आसान, कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की तैयारी | Connecting flights will start for foreign travel from Kanpur | Patrika News

कानपुर से विदेश यात्रा का सफर भी होगा आसान, कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की तैयारी

locationकानपुरPublished: Jul 17, 2019 01:11:06 pm

फ्लाइट बदलने पर लगेज ले जाने की जिम्मेदारी एयरलाइंस की होगीकोलंबो, हांगकांग, दुबई के लिए दिल्ली और मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट

airlince

कानपुर से विदेश यात्रा का सफर भी होगा आसान, कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की तैयारी

कानपुर। अब विदेश की हवाई यात्रा करने वालों को कानपुर से ही कनेक्टिंग फ्लाइट मिलेंगी। अहिरवां एयरपोर्ट से दुबई, कोलंबों, मस्कट और हांगकांग के लिए कनेक्टिंग फ्लाइटें शुरू किए जाने की तैयारी है। इसके अलावा देश के प्रमुख शहरों को भी कानपुर से सीधे जोडऩे की योजना भी तैयार की गई है।
सीधे कानपुर से होगी बुकिंग
इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए टिकट और लगेज की बुकिंग कानपुर से होगी। कनेक्टिंग फ्लाइट से जाने वाले यात्रियों का सामान सीधे आखिर में ही यात्री को मिलेगा। कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए यात्रा के दौरान यात्री के फ्लाइट बदलने पर उसे सामान दूसरी फ्लाइट तक नहीं ले जाना होगा। कानपुर में लगेज रखने के बाद गंतव्य तक लगेज ले जाने की जिम्मेदारी एयरलाइंस की होगी।
दिल्ली और मुंबई में बदलनी होगी फ्लाइट
हांगकांग जाने वालों दिल्ली में एसजी-३१ फ्लाइट मिलेगी। दुबई के लिए मुंबई पहुंचने पर एसजी-१३ फ्लाइट मिलेगी। कोलंबो के लिए कानपुर से मुंबई पहुंचने पर दो घंटे बाद एसजी-६२६ कनेक्टिंग फ्लाइट मिलेगी। इन सभी फ्लाइटों के लिए टिकट की बुकिंग कानपुर से ही होगी।
मस्कट के लिए अहमदाबाद से फ्लाइट
मस्कट जाने वाले यात्रियों को कानपुर से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट प्रस्तावित है। यह फ्लाइट शुरू होने के बाद मस्कट के लिए तीन घंटे इंतजार के बाद फ्लाइट मिलेगी। यह फ्लाइट यहां से शाम छह बजे उड़कर रात ११ बजे मस्कट पहुंचेगी।
एयरपोर्ट पर बढ़ेंगी सुविधाएं
अहिरवां एयरपोर्ट में अस्थायी फैब्रीकेटेड टर्मिनल का विस्तार किया जाएगा। जिसके बाद यहां पर सुविधाएं बढ़ जाएंगी। इसके बाद प्रस्थान कक्ष की क्षमता सवा दो सौ यात्रियों की हो जाएगी। काम शुरू होने के तीन महीने के भीतर इसका अस्थायी विस्तार हो जाएगा। इसके बाद कई और फ्लाइटें शुरू होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो