IPS सुरेंद्र दास की तरह इस जाबांज सिपाही ने जहर खाकर खत्म कर ली जिंदगी

Vinod Nigam

Updated: 04 Dec 2019, 05:54:29 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। आईपीएस सुरेंद्र दास की तरह गोविंदनगर थाना में तैनात सिपाही ने डिप्रेशन में आकर जहरीला पदार्थ खा लिया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पति की मौत की जानकारी होने पर पत्नी ने तीन मंजिला से छलांग लगा दी। पड़ोसियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। महिला को हैलट अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

2005 में हुए थे पुलिस में भर्ती
मूलरूप से कासगंज के रहने वाले जसवीर शाक्य 2005 में पुलिस में भर्ती हुए थे। वह पिछले कई माह से गोविंदनगर थाना में पदस्थ थे और जेल की सुरक्षा में उन्हें लगाया गया था। जसवीर की शादी प्रिया के साथ हुई थी और दोनों के एक पांच वर्ष का बेटा अंश भी है। जसवीर कैनाॅल काॅलोनी स्थित किराए के मकान में रहते थे। 2 दिसंबर को जसवीर ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई।

पत्नी ने भी किया सुसाइड का प्रयास
पति की मौत की खबर सुनते ही पत्नी ने तीसरी मंजिल पर पहुंच कर वहां से छलांग लगा दी। गंभीर हालत में सिपाही की पत्नी प्रिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने सिपाही के जहर खाकर खुदकशी करने का कारण पता करने का प्रयास शुरू किया है।

डिप्रेशन की बात सामनें आई
कांस्टेबल का विवाह वर्ष 2011 में प्रिया के साथ हुआ था। शादी के बाद दोनों का जीवन खुशहाल था। मृतक के भाई ने बतायायशवीर का बेटा मानसिक रूप से कमजोर है। उसके इलाज और भविष्य को लेकर पति पत्नी में विवाद होने की बात सामने आई है। इसी को लेकर यशवीर मानसिक तनाव में रहता था। सीओ गोविंद नगर मनोज गुप्ता ने बताया कि कांस्टेबल के सुसाइड करने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned