इस लिए प्रेमिका की बाहों में प्रेमी ने खाया जहर

Vinod Nigam

Publish: May, 18 2018 12:34:55 AM (IST)

Kanpur, Uttar Pradesh, India

बनारस से भागकर प्रेमी जोड़ा पहुंचा कानपुर, जीआरपी को देख प्रेमी ने खाया जहर

कानपुर। एक साल पहले बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला युवक बनारस में अपने रिश्तेदार के घर आया था। यहां उसकी मुलाकात एक छात्रा से हो गई। दोनों ने आपस में मोबाइन नंबर लिए और फिर बातचीत शुरू हो गई। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और बाद में वह प्यार में बदल गई। इसकी जानकारी जब छात्रा के परिजनों को हुई तो उन्होंने उसके बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी। बुधवार को छात्रा अपने प्रेमी के साथ घर से भाग कर गुरूवार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची। दोनों प्लेटफार्म पर बैठे थे, तभी चाइल्ड लाइन की टीम ने उन्हें पकड़ लिया और जीआरपी को सूचना दी। खाकी को देख प्रेमी ने जहर खा लिया और जमीन पर गिर गया। यह नजारा देख जीआरपी के हाथ पैर फूल गए। उसे आनन् फानन में रेलवे पुलिस ने सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इलाज के बाद युवक की हालत ठीक हो गई। पूछताछ में प्रेमी युगल ने चाइल्ड लाइन काउंसलर को बताया कि वह एक साल से एक दूसरे से प्यार करते हैं और छात्रा के परिजन हमारी शादी के खिलाफ थे। क्योंकि मैं दूसरे धर्म से ताल्लुख रखता हूं।
सेंट्रल स्टेशन में पकड़े गए दोनों
कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म पर बैठे पलड़का और लड़की को देखकर चाइल्ड लाइन की काउंसल मंजू दुबे उनके पास पहुंचकर जब जानकारी की तो दोनों घबड़ा गए। मंजू ने जब दोनों के बारे में पूछताछ की तो लड़के ने बताया कि वह बिहार का रहने वाला है और लड़की बनारस की। जब ज्यादा सख्ती से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया की वह एक दूसरे से प्यार करते है। काउंसलर जब दोनों को रेलवे पुलिस के पास ले जाने लगी तो अचानक लड़के ने जेब में रखा लहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे वह बेहोश होकर प्लेटफार्म पर ही गिर पड़ा। लड़के के बेहोश होते ही रेलवे पुलिस के हाथ पाँव फूल गए और आनन् फानन में उसको सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। मंजू पाल ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि लड़की नाबालिग है। युवक उसे बहला-फुसला कर भगा कर लाया है। पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है।
छात्रा ने प्यार की बात कबूली
जीआरपी सीओ राजेश द्धिवेदी ने बताया कि इस प्रेमी युगल को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और जैसे ही लड़के की हालत ठीक होगी उसके साथ पूछताछ की जाएगी। साथ ही पूरे मामले को घंटाघर पुलिस को जानकारी दे दी गई है। कानपुर की पुलिस बनारस पुलिस से सपंर्क कर पूरे प्रकरण की जांच रही है। सीओ ने बताया कि छात्रा युवक से प्यार करती है और दोनों भागकर कानुपर आए हैं। छात्रा ने पूछताछ के दौरान अपनी उम्र 17 साल बताई है। वहीं मंजू दुबे ने बताया कि मामला बहुत गंभीर है। पहले छात्रा नाबालिग और दूसरा दोनों अलग-अगल धर्म से हैं। छात्रा के परिजनों को पुलिस ने जानकारी दे दी है। साथ ही युवक से मिली जानकारी के बाद उसके परिजनों को भी कानपुर आने के लिए कहा गया है
तो नहीं जी सकूंगा मैडम
अस्पताल में इलाज के बाद होश में आए युवक ने मंजू दुबे को बताया कि वह छात्रा से बेपनाह मोहब्बत करता है और वो भी मुझे अपनी जान से ज्यादा प्यार करती है। पर हम दोनों के परिजन प्यार में रोड़ा बने हैं। इसी के कारण हम बनारस से भागकर कानपुर आ गए और यहीं पर शादी का जीवन गुजारना चाहते थे। मुझे आशंका थी कि पुलिस हमें पकड़ सकती है इसलिए पहले से जहरीला पदार्थ खरीद कर जेब में रख लिया था। अगर प्रेमिका के मुझे जुइा किया गया तो मैं यी दुनिया छोड़ कर चला जाऊंगा और यही मैने किया। मैडम में उससे बहुत प्यार करता हूं। हमें अगल मत करिए, प्लीज शादी करवा दीजिए।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned