scriptकोरोना असर: दालों की बाजार पर कोरोना का प्रभाव, थोक कीमतों में वृद्धि, जानिए | Corona Effect Upon Lenetils Market Kanpur, Increase rate | Patrika News

कोरोना असर: दालों की बाजार पर कोरोना का प्रभाव, थोक कीमतों में वृद्धि, जानिए

locationकानपुरPublished: Apr 18, 2021 10:53:17 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

अब कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर लोगों में जो भय व्याप्त है उसकी वजह से भी दालों की कीमत बढ़ रहीं हैं।

कोरोना असर: दालों की बाजार पर कोरोना का प्रभाव, थोक कीमतों में वृद्धि, जानिए

कोरोना असर: दालों की बाजार पर कोरोना का प्रभाव, थोक कीमतों में वृद्धि, जानिए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना संकट (Corona crisis0 के प्रभाव कोई वंचित नहीं है। अब कोरोना (Corona Virus In UP) के चलते बाजार में दालों (Lenetils Market) की कीमतों में भी वृद्धि हो गई है। शनिवार को चार दालों के भाव थोक बाजार में ही 100 रुपये से ऊपर हो गए हैं। होली के बाद से बाजार खुलने पर तीन दालों के रेट 100 रुपए प्रति किलो से ऊपर हो गए हैं। जबकि हरी उड़द के दाम काफी समय से 140 रुपये से 150 रुपये किलो के बीच स्थिर हैं। त्योहार के बाद दालों के मूल्यों में तेजी आने को लोग सहालग शुरुवात होने का असर मान रहे थे, लेकिन अब कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर लोगों में जो भय व्याप्त है उसकी वजह से भी दालों की कीमत बढ़ रहीं हैं।
होली पर्व के बाद हरी उड़द छोड़कर कोई भी डाल सौ रुपए से अधिक में नहीं थी, लेकिन अब हरी उड़द के अलावा अरहर, धुली उड़द, डालर चना तीनों ही 100 रुपये के ऊपर हैं। फिलहाल अगर दालों में वृद्धि बरकरार रही तो इस कोरोना संकटकाल के हालात में लोगों की हालत पस्त हो जाएगी। कुछ दालों का आयात दूसरे राज्यों से भी होता है। दाल व्यापारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में लॉकडाउन का असर दालों की कीमतों को प्रभावित कर रहा है। इसके अलावा कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से आशंकित लोग खरीदारी भी ज्यादा कर रहे हैं।
थोक बाजार में दालों की प्रति किलो के रेट

दाल- पिछले वर्ष पांच अप्रैल को भाव – 17 अप्रैल को भाव

उड़द हरी 110- 140- 150

अरहर फूल 90-93.5- 101

डालर चना 69- 91- 105
उड़द धुली 86- 92- 100

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो