scriptतीरथ के बहाने मौज मारने विदेश गए लोगों की खुली पोल, घर में मुंह छिपाते फिर रहे | Corona Reveals Secretly Due to Foreign Tourists | Patrika News

तीरथ के बहाने मौज मारने विदेश गए लोगों की खुली पोल, घर में मुंह छिपाते फिर रहे

locationकानपुरPublished: Mar 29, 2020 11:58:11 am

ट्रैवल हिस्ट्री लेकर आइसोलेशन के लिए घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम कई घरों में कलह की स्थिति, पत्नी और घरवालों को नहीं दे पा रहे जवाब

तीरथ के बहाने मौज मारने विदेश गए लोगों की खुली पोल, घर में मुंह छिपाते फिर रहे

तीरथ के बहाने मौज मारने विदेश गए लोगों की खुली पोल, घर में मुंह छिपाते फिर रहे

कानपुर। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है। हर कोई परेशान घूम रहा है। इसी चक्कर में अब वे लोग भी फंस गए हैं जो तीर्थक्षेत्र के दर्शन का बहाना बनाकर घर से निकले और जा पहुंचे विदेश में मौज मारने। कोरोना के कारण वापस लौटना पड़ा तो उनकी ट्रैवल हिस्ट्री लेकर घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घरवालों के सामने उनकी पोल खोल दी। जिसके चलते अब विदेश घूमकर लौटे लोग घरवालों को जवाब नहीं दे पा रहे हैं। शादीशुदा लोग पत्नी से मुंह छिपाते फिर रहे हैं। बेचारे कुछ नहीं कर सकते तो अब कोरोना को ही कोस रहे हैं, जिसके चलते उनकी सारी प्लानिंग फेल हो गई।
आईसोलेशन के लिए तलाश रही टीमें
स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वालों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की है। इस आधार पर उनके घर जाकर चेकअप और होम क्वारंटाइन के लिए तलाशा जा रहा है। अभी तक 42 से ज्यादा ऐसे लोग पकड़े जा चुके हैं, जिन्होंने घर में मुम्बई और कन्याकुमारी जाने का बहाना बनाया और थाईलैंड घूम आए। अब खुलासा होने से घर में क्लेश पैदा हो गई। कोरोना पर नियंत्रण के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विदेश से लौटने वालों की खास निगरानी कर रहा है। अभी तक 827 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री तैयार की गई है। ये लोग 14 फरवरी के बाद विदेश घूमने गए थे। इनमें भी आधे होली की छुट्टियों के दौरान बाहर सैर-सपाटा करने गए थे।
वृंदावन कहकर निकले और पहुंचे बैंकाक
शहर के कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें तीर्थक्षेत्र जाने के लिए कहकर घर से निकले लेकिन राजधानी बैंकॉक, पटाया व मकाऊ की ट्रैवल हिस्ट्री निकली। बिरहाना रोड और जनरलगंज के तीन व्यापारी तो होली के दौरान मथुरा-वृंदावन जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन फुकेट का चक्कर मार आए। धार्मिक यात्रा का खुलासा रोमांटिक टूर में होते ही उनके घर में कलह मच गई। सिविल लाइंस के दंपत्ति का है। 55 साल की उम्र पार कर चुके इन साहब ने 14 फरवरी की शाम बैंकॉक में गुजारी। पेशे से कारोबारी ये साहब कोच्चि में बिजनेस टूर बताकर घर से निकले थे। पांच दिन का बिजनेस टूर क्योंपत्नी के इस सवाल पर उनका जवाब था कि कन्याकुमारी के दर्शन भी करते आएंगे। अब ट्रैवल हिस्ट्री में थाईलैंड आते ही उनकी शामत आ गई है।
कोरोना से ज्यादा पति की यात्रा से चिंता
किराना बाजार से जुड़े दो व्यापारियों के घर में तलाक की नौबत आ गई है। इनकी पत्नियों को पति के कोरोना संक्रमित होने की कोई चिंता नहीं, बल्कि इस बात का दुख है कि वे रोमांटिक यात्रा पर क्यों गए। दोनों ने तीन साल में थाईलैंड के अलावा कजाखिस्तान के भी दो राउंड लिए। कजाखिस्तान भी रोमांटिक सैर सपाटे के लिए चर्चित है। इस रहस्य से पर्दा भी प्रशासन द्वारा ट्रैवल हिस्ट्री के लिए की गई पूछताछ के बाद उठा। उनका पासपोर्ट घरवालों ने चेक किया तो तमाम छिपी हुई विदेश यात्राएं सामने आ गईं। उनके कारण घरवालों के निशाने पर ट्रैवल ऑपरेटर भी आ गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो