scriptcoronavirus third wave peak will come in India on January 23 | Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणी | Patrika News

Coronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणी

Coronavirus Third Wave : आईआईटी कानपुर के पद्मश्री से सम्मानित प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल (IIT Professor Manindra Agarwal) ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश को लेकर नई भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी। जबकि देश भर में 23 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर का पीक देखने को मिल सकता है।

कानपुर

Published: January 18, 2022 10:36:10 am

coronavirus Third Wave : कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर एक बार फिर आईआईटी कानपुर के पद्मश्री प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल (IIT Professor Manindra Agarwal) ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश को लेकर नई भविष्यवाणी कर दी है। प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने कोरोना संक्रमण (Coronavirus) अब तक आंकड़ों का अध्ययन करते हुए कहा है कि 19 जनवरी को उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी। जबकि देश भर में 23 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर का पीक देखने को मिल सकता है। प्रोफेसर मणींद्र का दावा है कि इसके कुछ दिन बाद ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो जाएगा। उनका कहना है कि मार्च में कोरोना की तीसरी लहर के समाप्त होने के आसार हैं।
coronavirus-third-wave-peak-will-come-in-india-on-january-23.jpg
बता दें कि आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल पद्मश्री पुरुस्कार से सम्मानित हैं। वह गणित सूत्र मॉडल के तहत कोरोना संक्रमण के केसों का अध्ययन करने के बाद अनुमानित भविष्यवाणी करते हैं। प्रोफेसर मणींद्र का कहना है कि कुछ जिलों और राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर पीक पर पहुंच चुकी है। इसी तरह अगले कुछ दिन में अन्य शेष राज्यों और जिलों में भी कोरोना का पीक देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि हाल में आए कोरोना के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना की तीसरी लहर का पीक आने का ग्राफ कुछ पहले हो गया है।
यह भी पढ़ें- Meerut Corona Update : हर चौथा व्यक्ति निकल रहा पाजिटिव, इन तीन जिलों में संक्रमण का बुरा हाल

यूपी में पीक के दौरान आएंगे 40 से 50 हजार केस

उन्होंने बताया कि आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर 19 जनवरी को पीक पर होगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के पीक के दौरान रोजाना 40 से 50 हजार तक नए केस सामने आ सकते हैं। हालांकि संक्रमण के हल्का होने के कारण महज एक फीसदी मरीजों को ही हॉस्पिटल में भर्ती कराने की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के साथ अन्य राज्यों में भी जनवरी में ही कोरोना की तीसरी लहर पीक पर होगी। जबकि पूरे देश में 23 जनवरी को कोराेना की तीसरी लहर का पीक आने की संभावना है। उनका कहना है कि इसके बाद फरवरी में कोरोना के केस कम होकर कुछ हजार पर सिमट जाएंगे और मार्च में कोरोना की तीसरी लहर खत्म हो सकती है।
यह भी पढ़ें- ट्रिपल फोर रोकेगा यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण

कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील

प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल लगातार लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि वैक्सीन की डोज लेने वाले लोगों को संक्रमण से बचाव में कुछ लाभ हो सकता है। उन्होंने बताया है कि वैक्सीनेशन संक्रमण को हल्का बनाने में मदद करता है। उन्होंने बताया कि जिन देशों में लोगों की प्राकृतिक प्रतिरोधक क्षमता कम है, उन्हें बूस्टर डोज पर निर्भर रहने की जरूरत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.