कुछ ऐसी घटना हुई कि गांव में मच गया हाहाकार, हालात देख ग्रामीण भी घबराए, जानिए

Arvind Kumar Verma

Updated: 16 Jan 2020, 05:02:08 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-जिले के भोला निवादा में एक घर में आग लगने से हड़कंप मच गया। दरअसल चावल पकाते समय सिलेंडर लीक होने से आग लग गई। आग से घिरता देख महिला ने खुद का बचाव किया, जिससे वह मामूली झुलस गई और बाहर भागकर जान बचाई। महिला की चीख पुकार सुन ग्रामीण दौड़े। वहीं घर से निकलता धुएं का गुबार देख ग्रामीणों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। जब ग्रामीण घटनास्थल पहुंचे तो घर में लगी भयावह आग देख आगे बढ़ने की कोई हिम्मत नहीं जुटा सका। घर में रखा अनाज व गृहस्थी का सामान जल रहा था लेकिन भीषण आग के चलते लोग महज तमाशाई बने रहे। इसके बाद आग कम होने पर ग्रामीणों ने मसक्कत कर पानी द्वारा आग पर काबू पाया। इस बीच ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन को घटना की जानकारी दी।

कानपुर देहात जनपद के शिवली थानाक्षेत्र के अंतर्गत भोला निवादा गांव में रहने वाले मकसूद की पत्नी नफीसा अपने घर में गैस चूल्हे पर चावल पका रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक इस बीच अचानक सिलेंडर लीक होने के कारण आग लग गई। आग लगने के बाद लपटें छप्पर में जा पहुंची। जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो गया। बताया गया कि घटना के दौरान आग से खुद को बचाने में महिला मामूली रूप से झुलस गई। पीड़ित ने बताया कि घर में रखे लगभग 15 कुंतल धान, 9 कुंतल गेहूं व नगदी जलकर खाक हो गई। जैसे तैसे आग पर काबू पाया जा सका। इसकी सूचना पीड़िता के परिवार वालों ने तहसील प्रशासन को दी। उपजिलाधिकारी मैथा राम शिरोमणि ने बताया की जानकारी प्राप्त हुई है। मौके पर राजस्व निरीक्षक को भेजकर क्षति का आकलन कराकर पीड़ित परिवार को सरकारी मदद दिलाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned