script

दंपति चिकित्सकों ने बैरियर पर पहुंच किया सराहनीय कार्य, फिर इस तरह बढाया कर्मवीरों का हौंसला

locationकानपुरPublished: Apr 05, 2020 03:29:25 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहे और डॉक्टरों की सलाह लेकर ही दवाएं लें।

दंपति चिकित्सकों ने बैरियर पर पहुंच किया सराहनीय कार्य, फिर इस तरह बढाया कर्मवीरों का हौंसला

दंपति चिकित्सकों ने बैरियर पर पहुंच किया सराहनीय कार्य, फिर इस तरह बढाया कर्मवीरों का हौंसला

कानपुर देहात-लॉकडाउन के समय आज पूरा देश एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है और कोरोना को हराने के लिए लोग घरों में कैद हैं। इसके साथ ही खुलेआम सड़कों पर जंग लड़ रहे पुलिस व प्रशासन निरंतर कार्यरत हैं। ऐसे में उनकी परेशानी और सुरक्षा को देखते हुए जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कस्बे के दो चिकित्सक आगे आए। दोनों ही चिकित्सक पति पत्नी हैं और दोनों ने अपने सार्थक प्रयासों से पुलिस और कलमकारों को सैनिटाइजर, फेस मास्क व हैंड ग्लब्ज दिए, ताकि वे कोरोना से फाइट करते हुए इस कोरोना की जंग जीत सकें।
कम समय में रसूलाबाद क्षेत्र में चिकित्सा जगत में अभूतपूर्व सुधार लाने और बेहतर चिकित्सकीय कार्य देने वाले हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थ सिंह व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ स्वप्निल सिंह अब कोरोना फाइटर्स की मदद को आगे बढ़कर आए हैं। कस्बे में एसएसजी हेल्थ केयर एंड स्पेशलाइज्ड में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वे रसूलाबाद क्षेत्र के समस्त चेक पोस्ट पर गए और लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को सैनिटाइजर, फेस मास्क,हैंड ग्लब्ज दिए। साथ ही सतर्क रहने की अपील की।
इसके अलावा भेवान, मिंडाकुआं चेक पोस्ट पर भी उन्होंने पुलिस कर्मियों को सैनिटाइजर दिए। उन्होंने कहा देश में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर हर व्यक्ति को चाहिए कि वे सजग रहें। डॉ सिद्धार्थ सिंह गौर ने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहे और डॉक्टरों की सलाह लेकर ही दवाएं लें। कोई भी तकलीफ हो बिना डॉक्टर की सलाह के किसी भी प्रकार की कोई दवा न ले। लॉकडॉउन का पूर्णतया पालन करें और सोशल डिस्टेंस बनाए रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो