scriptCovid 19 cases increased in UP and 10 bed icu in Kanpur Zone | कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो धड़ाम हुई सरकारी व्यवस्थाएं, 1.5 करोड़ की आबादी में मात्र 10 बेड का ICU | Patrika News

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो धड़ाम हुई सरकारी व्यवस्थाएं, 1.5 करोड़ की आबादी में मात्र 10 बेड का ICU

Corona Virus in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने रफ्तार एक बार फिर पकड़ ली है। चैर महीने बाद बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं।

कानपुर

Updated: June 23, 2022 02:42:38 pm

उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। कानपुर, लखनऊ और बनारस समेत हर जिले 5-10 मरीज रोजाना संक्रमित मिल रहे हैं। प्रेदेश में जैसे कोरोना कने अपनी रफ्तार बढ़ाई वैसे की सरकारी व्यवस्थाएं धड़ाम हो गई। ऐसे ही कानपुर जोन में जब संक्रमितों का आंकड़ा 150 के पार हो गया तो आईसीयू बेड बनना शुरू हुआ। जबकि सीएचसी और पीएचसी में कोरोना के लिए कोई भी इलाज की सुविधा नहीं है। हालांकि अफसरों का कहना है कि जोन के जिला अस्पताल हैलेट में सभी व्यवस्था दुरुस्त हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 678 मामले सामने आए। वहीं चार मौतें भी हुई।
Covid 19 cases increased in UP and 10 bed icu in Kanpur Zone
Covid 19 cases increased in UP and 10 bed icu in Kanpur Zone
उत्तर प्रदेश में पिछले चार महीनों में सबसे अधिक केस मिले ही हैं। बीते 24 घंटे की रिपोर्ट के आधार पर 678 मरीज संक्रमित मिले। जबकि इससे पहले 487 मरीज मिले थे। कोरोना से चार मौतें भी हुई। यूपी में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 23,532 हो गई है। कानपुर में कार्डियोलॉजी के डॉक्टर, कांशीराम की स्टाफ नर्स और सीएचसी के कर्मचारी समेत 11 नए केस आए हैं। वहीं नोएडा में अरसे बाद कोरोना के संक्रमण के सर्वाधिक 168 नए मामले दर्ज किये गये है। वहीं कोरोना से एक 24 वर्षीय युवक की मौत हुई है।
यह भी पढ़ें

अगर आपके पास है EWS सर्टिफिकेट तो नौकरी में होगी आसानी, ऐसे करें आवेदन

मात्र 10 बेड का ही आईसीयू

कानपुर मंडल में शुक्लागंज से लेकर इटावा तक जिले शामिल है। इन जिलों में 200 से अधिक संक्रमित मरीज है। इतने लोड के बाद भी अभी तक मात्र 10 बेड की कोविड आईसीयू तैयार हआ। जबकि 20 बेड का कोविड आइसोलेशन तैयार हुआ है। सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह की अभी तक लगभग सभी सक्रमिय केस होम आइसोलेशन में है। एहतियात के तौर पर आईसीयू वार्ड तैयार कर लिया गया। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। विभाग की टीमों को सभी को सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिए गए है।
क्या बोले अधिकारी

हैलट एंड एसोसिएट हॉस्पिटल एसआईसी प्रो.आरके मौर्या मैटरनिटी विंग में 10 बेड का आईसीयू तैयार कर दिया गया है। यहां पर गंभीर मरीजों के लिए सभी तरह के उपकरण रखे गए हैं। ऑक्सीजन सिस्टम को भी अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही आइसोलेशन के भी बेड आवंटित किए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानG7 Summit 2022: कल जर्मनी के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी, जी7 शिखर सम्मेलन की बैठक में होगें शामिल, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाखुशखबर, यूपी में मिले लुप्तप्राय दुर्लभ प्रजाति के राज गिद्धMumbai News Live Updates: अजीत पवार बोले- MVA के पास अभी भी बहुमत, उद्धव ठाकरे से मिलने शाम 6.30 बजे मातोश्री जाएंगे एनसीपी नेताPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.