कानपुरः एक दिन में मिले 22 कोरोना पॉजिटिव, तीसरी लहर की आशंका से दहशत

COVID 19: सभी नए मामले कानपुर के घनी आबादी वाले इलाकों में पाए गए हैं। लोगों की लापरवाहियों के चलते कानपुर में संक्रमण ने एक बार फिर दस्तक दे दी है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर. COVID 19: लोगों की लापरवाहियों के चलते कानपुर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी है। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की संभावना के बीच कानपुर में एक दिन में अचानक 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गा है। डेढ़ महीने में यहां कोरोना के मामलों में बेहद कमी आ जाने के बाद अब एक ही दिन में इतनी संख्या में संक्रमित मिलने से जहां स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है वहीं शहरवासी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका से खौफजदा हैं।


कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कानपुर भी उन प्रमुख शहरों में शामिल था, जिसने मौत के मंजर देखे। इतने शव जले कि लकड़ियां कम पड़ गईं और अंतिम संस्कार के लिये लाइन लगने लगी। हालांकि किसी तरह स्वास्थ्य विभाग और आम शहरियों ने सामंजस्य बनाकर इस पर काबू पाया और अब एक्का-दुक्का ही मामले आर थे। अब एक बार फिर घनी आबादी से कोरोना पाॅजिटिव मिलने सब घबराए हुए हैं। सीएमओ नेपाल सिंह भी मामले बढ़ने से हैरान हैं।


कानपुर के किदवई नगर, कल्यानपुर, शारदा नगर, बर्रा, रावतपुर, चमनगंज, गोविंद नगर, घाटमपुर, जरौली, जाजमऊ, सिविल लाइन, सजेती, जूही, बाबूपुरवा, मुंशीपुरवा, कर्नलगंज, मेडिकल कॉलेज परिसर में कोरोना के नए मामले पाए गए हैं। इससे एक बार फिर कानपुर पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। दूसरी लहर के बाद प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद लोगों की लापरवाही के नतीजे और भी घातक हो सकते हैं।


सीएमओ नेपाल सिंह के अनुसार उन्हें खुद इस बात की हैरानी है कि कोविड के मामले फिर से बढ़े हैं, क्योंकि बीते एक माह में इक्का-दुक्का ही संक्रमण के मामले आ रहे थे। किसी दिन संख्या शून्य भी दर्ज हुई है। बुधवार को अलग-अलग जगहों से कुल 22 कोरोना पाॅजिटिव केस आने के बाद डाॅक्टरों की टीम को लगा दिया गया। सघर जांच के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। बच्चों के लिये पर्याप्त व्यवस्था कर ली गई है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned