Covid Effect: कोरोनाकाल में लोगों ने निकाला शादी का नया तरीका, इस तरह संपन्न होंगे समारोह

इससे अतिथियों की संख्या भी समारोह में सीमित रहेगी। ऐसे कार्यक्रम भी संपन्न हो जाएगा और कोविड गाइडलाइन का पालन भी होगा।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 19 Apr 2021, 08:44 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते रविवार बंदी के साथ कई शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। ऐसे में शादी समारोह (Marriage In Covid Period) को भी नाइट कर्फ्यू में आठ बजे के पहले समाप्त करना आवश्यक है। दूसरी तरफ शादी विवाह भी संपन्न करने हैं। इसके लिए लोगों ने कोविड (Corona Virus) गाइडलाइन (Covid Guideline) को ध्यान में रखते हुए शादी कार्यक्रमों को संपन्न कराने का का नया तरीका खोज निकाला है। लोग अब एक शादी कार्यक्रम के लिए अलग-अलग समय के आमंत्रण कार्ड छपवा रहे हैं ताकि कार्यक्रम भी संपन्न हो जाए और कोविड गाइडलाइन का पालन भी हो। इससे अतिथियों की संख्या भी समारोह मेें सीमित रहेगी। यहां तक कि कई लोग दोपहर में ही समारोह संपन्न करने का मन बना रहे हैं।

पढें: खुशखबरी: राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए शिक्षक 31 मई तक करें आवेदन, ये होंगे पात्र, पढ़िए पूरी खबर

कोरोनाकाल से पहले एक समारोह के अलग-अलग आमंत्रण पत्र तो खूब छपते थे, लेकिन अब कोविड में अलग-अलग समय के आमंत्रण पत्र छपवाए जा रहे हैं। परिस्थितियों के मुताबिक समारोह के इंतजाम के लिए सबसे बड़ा बदलाव आमंत्रण पत्र में हुआ है। दरअसल लोग भी चाहते हैं कि समारोह भी हो जाए, लोग भी आएं और समारोह स्थल पर भीड़ भी न हो। कानपुर रेलबाजार के संजय कुमार ने अपने भाई राजू की शादी का आमंत्रण पत्र बांटना शुरू किया। जिन्हें आमंत्रण दिया उनमें किसी से दो बजे तो किसी से तीन बजे और किसी से चार बजे आने समारोह में शामिल होने का निवेदन किया है।

उन्होंने एक कार्ड पर एक ही व्यक्ति को आमंत्रण देते हुए दिए समय पर विशेष जोर देते हुए आने को कहा है। रेलबाजार के संजय कुमार की तरह ही अब लोग कार्ड छपवा रहे हैं। चौक बाजार के मुन्ना सिंह बताते हैं कि ऐसा पहली ब

Corona virus
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned