script

क्राइम ब्रांच सिपाही की प्रधानमंत्री व महिला आईएएस पर आपत्तिजनक टिप्पणी, किया गया निलंबित

locationकानपुरPublished: Aug 19, 2022 08:48:48 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

पुलिस मेडल सूची पर सवाल उठाने वाले क्राइम ब्रांच के सिपाही को कमिश्नरी पुलिस ने निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ सेक्शन 7 के अंतर्गत जांच बैठाई गई है। इस संबंध में जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। सेक्शन 7 के अंतर्गत हो रही जांच में बर्खास्तगी भी हो सकती है।

क्राइम ब्रांच सिपाही की प्रधानमंत्री व महिला आईएएस पर आपत्तिजनक टिप्पणी, किया गया निलंबित

क्राइम ब्रांच सिपाही की प्रधानमंत्री व महिला आईएएस पर आपत्तिजनक टिप्पणी, किया गया निलंबित

प्रधानमंत्री और महिला आईएएस पर आपत्तिजनक पोस्ट ट्वीट करने का मामला सामने आया है। ट्वीट को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नरी पुलिस ने सिपाही अजय गुप्ता के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। जिसे निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ सेक्शन 7 के अंतर्गत विभागीय जांच शुरू की गई है। अजय गुप्ता क्राइम ब्रांच का सिपाही है। जिसके कई ट्वीट को पुलिस ने संज्ञान में लिया है और उनको लेकर जांच हो रही है। इस संबंध में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामला गंभीर है। जांच की जा रही है।

कानपुर कमिश्नर ई पुलिस के क्राइम ब्रांच में तैनात अजय गुप्ता इस समय चर्चा में है। जिसने प्रधानमंत्री और महिला आईएएस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। अजय गुप्ता ने 14 अगस्त को एक ट्वीट किया था। जिसमें उसने कानपुर कमिश्नर की मेडल सूची पर सवाल उठाया था। अपने ट्वीट में उन्होंने कानपुर कमिश्नरी के अफसरों व डीजीपी पर टिप्पणी की थी। अजय गुप्ता के द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब कमिश्नरी पुलिस द्वारा दिया गया था। लेकिन अजय गुप्ता का सवाल उठाना कमिश्नरी पुलिस को नागवार गुजरा और उसके ट्वीट खंगाले जाने लगे। जिसमें एक के बाद एक कई ट्वीट सामने आए। जो आपत्तिजनक थी।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था ने बताया

मामले को संज्ञान में लेते हुए डीसीपी क्राइम ने अजय गुप्ता को लाइन हाजिर कर दिया था। जिसके खिलाफ सेक्शन 7 के अंतर्गत जांच की जा रही है। सेक्शन 7 के अंतर्गत की जांच के कारण बर्खास्तगी का भी खतरा मंडराने लगा है। एसीपी मुख्यालय आनंद कुलकर्णी ने निलंबित करने का आदेश जारी किया। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि मामला गंभीर है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं, जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो