scriptअनुप्रिया के बाद मंत्री महाना के भाई को मिली धमकी, रंगदारी नहीं देने पर मार दी जाएगी गोली | criminal demanded from the Minister brother of rupees 2 lakh in kanpur | Patrika News

अनुप्रिया के बाद मंत्री महाना के भाई को मिली धमकी, रंगदारी नहीं देने पर मार दी जाएगी गोली

locationकानपुरPublished: Jul 22, 2018 08:36:43 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

एक सप्ताह के दौरान पांच बड़े लोगों को मिली धमकी, पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी

criminal demanded from the Minister brother of rupees 2 lakh in kanpur

अनुप्रिया के बाद मंत्री महाना के भाई को मिली धमकी, रंगदारी नहीं देने पर मार दी जाएगी गोली

कानपुर। पिछले एक सप्ताह फोन के जरिए रंगदारी मांगने वालों की कानपुर में बाढ़ सी आ गई है। पहले केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी के जिलाध्यक्ष से 50 लाख की डिमांड गई तो उसके दूसरे दिन एक व्यापारी को जेल से फोन कर दो लाख रूपए एकांडट में डालने को अपराधी ने कहे। वहीं शनिवार को यूपी सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना के चचेरे भाई से रंगदारी मांगी गई। आरोपी ने ने पैसे नहीं देने पर गोली मार देने की धमकी दी। मंत्री महाना के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मंत्री के चचेरे भाई से दो लाख की डिमांड
प्रदेश सरकार में कैबनेट मंत्री सतीश महाना के चचेरा भाई चेतन महाना की चकेरी थाना क्षेत्र में सुनिधि ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। चेतन महाना के फोन पर अज्ञात नंबर से एक फोन काल आयी और जब उन्होंने काल रिसीव की तो उधर से जवाब आया कि एक लाख रुपये चाहिए। पैसे की डिमांड के बाद चेतन ने उस नंबर को ब्लाक कर दिया लेकिन कुछ देर बाद दुसरे नंबर से एक बार फिर काल आयी और कहा गया की अगर एक लाख रुपये नहीं दिए तो तुमको जान से मर दिया जाएगा। चेतन महाना ने बताया कि फोन करने वाले ने उनके नंबर पर एक बैंक का अकॉउंट नंबर भी मैसेज किया है।चेतन महाना की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।
अपना दल एस के नेता से मांगी रंगदारी
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस के जिलाध्सक्ष गोविन्द नगर थाना क्षेत्र निवासी नवीन श्रीवास्तव को बीते 14 जुलाई को एक अंजान नंबर से फोन आया। जिसमे एक व्यक्ति ने मुझसे 50 लाख की रंगदारी की मांग की और नही देने पर गोली मारने की धमकी दी है। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को मैं पीएम आगमन को लेकर मिर्जापुर में था। तब रात लगभग सवा दस बजे मेरे मोबाइल नंबर पर एक फोन आया और वो मुझे गाली देने लगा। मैंने से उससे पूछा भाई आप कौन हो जो मुझसे इस तरह से बात कर रहे हो। उसने कहा यदि तुम्हे शहर में व्यापार और राजनीति करनी है तो 5 लाख रुपये दे दो। उन्होंने बताया कि जब मैंने उसे रुपये देने में असमर्थता जताई तो उसने रंगदारी की रकम बढ़ा कर 50 लाख कर दी। उसने मुझे धमकी देते हुए कहा कि 50 लाख रुपये नही मिले तो गोली मार दूंगा। जब मैंने उससे पूछा कौन बोल रहे हो तो उसने मुझे अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं लिटिल चंदेल जिसका एनकाउंटर हुआ था। उसका छोटा भाई अतुल चंदेल बोल रहा हूं।
मंत्री ने कहा पुलिस करे कार्रवाई
लिटिल चंदेल का एनकाउंटर साल 2012 में हुआ था। उस वक्त अमिताभ यश डीआईजी थे। लिटिल चंदेल ने गोवर्धन साड़ी सेंटर के गार्ड की हत्या कर उसकी बन्दूक और लगभग 18 लाख रुपये कैश लूट कर फरार हो गया था। इसके बाद अमिताभ यश ने उस पर शिकंजा कस कर एनकाउंटर कर दिया गया था। वहीं तीनों प्रकरण पर यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना से पूछा गया तो उनका कहना था कि वंही इस सम्बन्ध में जब कैबनेट मंत्री सतीश महाना से बात की तो उनका कहना था की इस तरह फोन काल तो लोगां के पास रोज आते हैं। ऐसे फोन काल करने वाले लोगों की जानकारी करके उनके खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

जेल से मांगी गई रंगदारी
बर्रा थाना क्षेत्र स्थित विश्व बैंक में रहने वाले घनश्याम गुप्ता की कर्रही रोड पर कौशल ज्वेलर्स के नाम से शॉप है। घनश्याम गुप्ता सर्राफा व्यापर मंडल में कोषाध्यक्ष भी है। लगातार पिछले तीन दिनों से मोबाइल फोन पर दो लाख रूपए की रंगदारी मांगी जा रही थी। लेकिन वह इसे नजरंदाज कर रहे थे। शुक्रवार को उनके मोबाइल फोन पर फिर धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गयी। सर्राफा व्यापारी घनश्याम गुप्ता ने बताया कि बीते 18 जुलाई को मै अपनी शॉप पर बैठा था, तभी मेरे मोबाइल पर फोन आया कि जेल से पाण्डेय बोल रहा हूं। जान की सलामती चाहते हो 2 लाख रुपये अकाउंट पर डाल देना वर्ना गोली मार दूंगा। इसके बाद उसने मेरे व्हाट्सअप पर अपना एकाउंट नंबर भी भेजा। उन्होंने कहा मैंने सोचा कोई मजाक कर रहा है और इसे नजरंदाज कर दिया।
जान से मारने की दी धमकी
घनश्याम गुप्ता ने बताया कि कॉल की बात को तवज्जों नहीं देते हुए हम अपने काम पर लग गए लेकिन 19 जुलाई को दोपहर के वक्त फिर से फोन आया उसने कहा एकाउंट में जो रूपया डाला है, उसकी पर्ची सेंड कर दो। मैंने कहा कि कौन हो तुम, मैंने कोई रूपया एकाउंट में नही डाला है तो उसने कहा गोली पड़ेगी तब समझ में आयेगा। इसके बाद शुक्रवार को फिर उसका फोन आया उसने फिर से अपना परिचय देते हुए कहा जेल से पाण्डेय बोल रहा हूं। रुपये कब दोगे। मैंने उसका फोन काट दिया। मैं समझ गया यह कोई अपराधी है। जो मुझसे रंगदारी मांग रहा है। मैंने इसकी सूचना व्यापर मंडल के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद बर्रा थाने पहुचे और इस रंगदारी की तहरीर बर्रा थाने में दी।पुलिस को धमकी की ऑडियो रिकार्डिंग भी मुहैया करायी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो