अपराधियों पर एसपी भारी,लुटेरे को गोली मारी

एक सप्ताह से पुलिस और अपराधियों के बीच चल रही गोली, सात को लगी गोली, एसपी रवीना त्यागी ने ऑपरेशन क्लीन का बागडेर संभाली।

By: Vinod Nigam

Published: 19 Nov 2018, 09:09 AM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। शहर में अपराध और अपराधियों को बोलबाला था। नगर के अलावा सबसे ज्यादा वारदातें कानपुर साउथ में होती थीं। शाम ढलते ही लुटरों, चोरों और डकैतों की टोली निकल पड़ती और आमशहरी को अपना शिकार बना लेती। पर पिछले एक माह के दौरान पब्लिक के बजाए क्रिमिनल डरे हुए हैं और नाते-रिश्तेदारों के अलावा घर में छिपे हुए हैं। उन्हें खौफ है कि कहीं आईपीएस रवाना त्यागी आकर हमारा इनकाउंटर न कर दें। पिछले एक सप्ताह के दौरान साउथ में तीन मुठभेड़ के दौरान इतने ही अपराधी पुलिस की गोली कस शिकार बनें हैं।

10 बार सोंच रहे अपराधी
नगर के साथ साउथ में इनदिनों अपराधियों के होश उड़े हैं। वो अपराध करने के बजाए दुबके हुए हैं। लेकिन उन्हें दबोचने के लिए नगर में एसएसपी अनंत देव तिवारी कमान संभाले हैं तो अतिसंवेदनशीन साउथ की बागडोर एसपी रवीना त्यागी के हाथों में हैं। इसी के कारण पुलिस फाइल में नाम दर्ज करा चुके बड़े से बड़े गैंगस्टर भी घर से बाहर निकलने से पहले 10 बार सोच रहे हैं। अपराधियों को ऐसा भय हो गया है कि अगले ही पल उनका एनकाउंटर न हो जाए। एक सप्ताह के दौरान नगर व साउथ में सात अपराधियों के पैर में गोली लगी है। अब लोग भी मान रहे हैं कि कुछ हद तक शहर में अपराध कम हुआ है।

खड़ा कर लिया मुखबिर तंत्र
एसपी रवीना त्योगी एक माह तक पहले साउथ के इलाके के परखा और तेज-तर्राक थानेदारों के अलावा कांस्टेबलों के साथ बैठक की। उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में फिर से मुखबिर तंत्र खड़ा करने को कहा। सभी को अपराधियों की लिस्ट बनाने को कहा गया और उन्हें दबोचने के लिए उतार दिया गया। जिसका नतीजा रहा कि हरदिन कहीं न कहीं पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो रही है। देररात नौबस्ता पुलिस को देर रात अर्रा-फत्तेपुर रोड पर शातिर लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। जवाबी फायरिंग में एक गोली के बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे के दाहिने पैर में लगी। साथी बाइक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने घायल बदमाश को कांशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

ज्वाबी कार्रवाई में अपराधी घायल
एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि थाना प्रभारी समर बहादुर सिंह फोर्स के साथ अर्रा-फत्तेपुर गांव रोड पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। फत्तेपुर गांव की ओर से आ रह दो बाइक सवारों को सिपाहियों ने रोकने का प्रयास किया। इस पर दोनों बाइक मोड़कर भागने लगे। पुलिस के पीछा करने पर बाइक में पीछे बैठे बदमाश ने तमंचे से तीन-चार फायर झोंक दिए। जवाब में पुलिस की फायरिंग में एक बदमाश के दाहिने पैर में जा लगी। बाइक के अनियंत्रित होने से दोनों गिर गए। इस पर बाइक चला रहा बदमाश भाग निकला। एसपी साउथ ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश रायपुरवा निवासी राहुल उर्फ बिटान है। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद किया हुआ है।

17 मुकदमे हैं दर्ज
एसपी रवीना त्योगी ने बताया कि राहुल सक्रिय लुटेरों की लिस्ट में शामिल है। चमनगंज में कारोबारी की हत्या कर लूट में वह जेल जा चुका है। पेशी से फरार होने समेत कई थानों में 17 मामले दर्ज हैं। अनवरगंज से गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। उसका फरार साथी लक्ष्मीपुरवा निवासी शेरा उर्फ शेखू है। वह शातिर लुटेरा है। एसपी ने कहा कि अपराधी अपराध छोड़ सरेंडर कर दें और जेल जाएं। यदि उन्होंने पुलिस पर फायर किए तो जवाब में उन्हें गोली ही मिलेगी। किसी भी हालत में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगी। पुलिस पूरी तरह से अपराधियों से निपटने के लिए कमर कस चुकी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned