सीएसजेएमयू और यूआईईटी के छात्रों को नौकरी के मिलेे अवसर, मिली बड़ी राहत

इन छात्र छात्राओं में दो छात्र ऐसे हैं, जिनका चयन कम्पनियों ने 12 से 14 लाख के पैकेज पर किया है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 10 Nov 2020, 06:00 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-कोरोना महामारी के दौर में कई लोगों के रोजगार छिन गए। लोगों ने उस दौर में बड़ी मुसीबतों का सामना किया। औद्योगिक क्षेत्र में इसका बुरा आसार पड़ने से खासतौर पर युवाओं के सामने मुसीबत आ पड़ी थी। धीरे धीरे स्थितियां सामान्य हुई तो लोगों को रोजगार के अवसर फिर से हांथ लगने लगे। अब औद्योगिक इकाइयों से लेकर कंपनियां खुल गईं तो उनमें काम काज होने की रफ्तार बढ़ गई है। इससे युवाओं को इन उद्योगों व कंपनियों में नौकरी के अवसर मिल रहे हैं। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय ने इस वर्ष प्लेसमेंट से नौकरी प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं की सूची जारी कर दी है।

इन कम्पनियों द्वारा किया गया चयन

विभिन्न कंपनियों में छात्र छात्राओं को चयनित किया गया है। इन छात्र छात्राओं में दो छात्र ऐसे हैं, जिनका चयन कम्पनियों ने 12 से 14 लाख के पैकेज पर किया है। अमेजन, टीसीए व इंफोसिस समेत अन्य बड़ी कंपनियों ने यूआइईटी के कंप्यूटर साइंस, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल समेत अन्य ब्रांच के इन छात्र छात्राओं का चयन किया है। इसके अलावा 80 छात्र छात्राओं ने एमटेक में प्रवेश लेने व पब्लिक सेक्टर में नौकरी के लिए ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (गेट) क्वालीफाई भी किया है।

यूआईईटी के निदेशक डॉ. रवीन्द्रनाथ कटियार ने बताया कि कंपनियों में चयन हुए 50 प्रतिशत छात्र छात्राओं ने ज्वाइन कर लिया है। दूर दराज के शहरों में रहने वाले कुछ छात्र छात्राएं ऐसे हैं, जिन्हेंं ज्वाइनिंग के लिए डिग्री दी जा रही है। वह लॉकडाउन के कारण नहीं आ पा रहे थे। पिछले वर्ष की अपेक्षा नौकरी प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं की संख्या इस बार अधिक है। पिछले वर्ष 125 छात्र छात्राओं को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरी मिली थी जबकि इस बार उनका ग्राफ बढ़ा है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned