scriptअपने मोबाइल में गलती से भी न करें ये एप डाउनलोड, वरना खाते से उड़ जायेंगे रुपए | Cyber Crime Case Don't Download These App Othervise Bank Account Empty | Patrika News

अपने मोबाइल में गलती से भी न करें ये एप डाउनलोड, वरना खाते से उड़ जायेंगे रुपए

locationकानपुरPublished: Mar 24, 2021 07:16:54 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पार करने वाले झारखंड निवासी साइबर अपराधी पिता-पुत्र के खिलाफ साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी।

अपने मोबाइल में गलती से भी न करें ये एप डाउनलोड, वरना खाते से उड़ जायेंगे रुपए

अपने मोबाइल में गलती से भी न करें ये एप डाउनलोड, वरना खाते से उड़ जायेंगे रुपए

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. अब मोबाइल पर एप डाउनलोड (App Download) करते समय सावधान रहें। अन्यथा ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के कांस्टेबल की तरह आपके खाते से भी उड़ सकते हैं रुपए। दरअसल बीते चार जनवरी को ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल के खाते से सवा दो लाख रुपये धोखाधड़ी से पार कर दिए थे। पार करने वाले झारखंड निवासी साइबर अपराधी पिता-पुत्र के खिलाफ साइबर क्राइम थाने (Cyber Crime) की पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। इससे पूर्व आरोपितों को नोटिस भेजकर बुलाया गया और उनके खाते में जमा 40 हजार रुपये भी बरामद किए गए। फिलहाल पुलिस गिरोह के अन्य लोगों की तलाश में जुटी है।
ट्रैफिक कांस्टेबल मुकेश कुमार से चार जनवरी की शाम गलती से फोन-पे एप के जरिए करीब 50 हजार रुपये किसी अन्य व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर हो गए थे। इस पर उन्होंने गूगल पर फोन-पे का कस्टमर केयर का नंबर ढूंढकर कॉल की तो दूसरी तरफ से एक व्यक्ति ने फोन-पे का कर्मचारी बताकर बात की। उसके बताने के अनुसार मोबाइल फोन में एनी डेस्क एप डाउनलोड कराया। इसके बाद कई बार में मुकेश के खाते से 2.25 लाख रुपये निकल गए। खाते से पैसे कटते ही उन्हें एहसास हुआ। मुकेश ने साइबर क्राइम थाने में मुकदमा लिखाया था।
हरकत में आई पुलिस ने पैसा ट्रांसफर किये गए खातेदारों के नाम, पते का ब्योरा निकाला और नोटिस भेजा। इसके बाद झारखंड के देवघर जिले के सरवा थानाक्षेत्र के कोड़ाडीह गांव निवासी कार्तिक मंडल व उसके बेटे अजय मंडल ने शहर आकर बयान दर्ज कराया। थाना प्रभारी जगदीश यादव ने बताया कि आरोपित पिता-पुत्र के खातों में मुकेश के खाते से करीब 40 हजार रुपये जमा हुए थे। यह रकम आरोपितों से बरामद कर ली गई है। मुकदमे की धारा में सात वर्ष से कम सजा होने के कारण गिरफ्तारी नहीं हुई। दोनों के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया गया है। बाकी जिन लोगों के खातों में रकम जमा हुई थी, उनकी तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो