scriptदबंगों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, पथराव में चौकी इंचार्ज एवं सिपाही सहित महिला घायल, एडीजी पहुंचे | Dabang Pathrav On Police Team In Kanpur Dehat Daroga Sipahi Ghayal | Patrika News

दबंगों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, पथराव में चौकी इंचार्ज एवं सिपाही सहित महिला घायल, एडीजी पहुंचे

locationकानपुरPublished: Mar 21, 2021 03:55:59 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आरोपितों ने पुलिस टीम पर ईंट पत्थर चला दिए। यहां तक कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी जमकर पथराव किया।

दबंगों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, पथराव में चौकी इंचार्ज एवं सिपाही सहित महिला घायल, एडीजी पहुंचे

दबंगों ने पुलिस टीम पर बोला हमला, पथराव में चौकी इंचार्ज एवं सिपाही सहित महिला घायल, एडीजी पहुंचे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. पुलिस महकमे में उस समय हड़कंप मच गया। जब भीखदेव कहिंजरी में दहेज उत्पीड़न के आरोपित पिता पुत्र की गिरफ्तारी के लिए कहिंजरी चौकी पुलिस गई थी। तभी आरोपितों ने पुलिस टीम पर ईंट पत्थर चला दिए। यहां तक कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी जमकर पथराव (Police Attack) किया। जिससे चौकी इंचार्ज सहित सिपाही व शिकायतकर्ता महिला भी घायल हो गए। पथराव देख पुलिस टीम ने किसी तरह इधर उधर भागकर जान बचाई। हालांकि पुलिस टीम को जान बचाने के लिए फायर भी करना पड़ा। तब जाकर आरोपी उल्टे पैर लौटे। बताया गया कि चौकी इंचार्ज की हालत गंभीर बनी है। एसपी केशव कुमार चौधरी भारी पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुए आरोपितों की तलाश में दबिश शुरू कर दी। वहीं हमलावर परिवार सहित मौके से फरार हो गए। फिलहाल पुलिस तलाश में जुटी है।
जानिए पूरा मामला

कानपुर देहात के रसूलाबाद थानाक्षेत्र के भीखदेव निवासी अजमत की पत्नी शाह बेगम ने अपने पति व ससुर रफीक उर्फ हक्कल के खिलाफ करीब दो वर्ष पूर्व दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपित ससुर की गिरफ्तारी न होने व धमकी देने को लेकर शाह बेगम ने पुलिस को बताई थी। वहीं इस मामले को लेकर शाह बेगम ने 18 मार्च को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से गुहार लगाई थी। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को रफीक को हिरासत में लिया था और मामला समझौते तक पहुंचने पर छोड़ दिया गया था। जिसके बाद कबीरनगर मायके में रह रही शाह बेगम के साथ कहिंजरी चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल शनिवार रात अपने हमराही सिपाहियों के साथ भीखदेव पहुंचे थे। यहां पर ससुराल में शाह बानो को रूकना था जिसके चलते पुलिस वहां गई थी। पहुंचने पर पुलिस रफीक के बड़े बेटे हसर अली से पूछताछ करने लगी। तभी अचानक से आरोपितों के साथ साथ घर की महिलाओं अफरून, असरून, रईशा व चांदतारा ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस कुछ समझ पाती कि इतने में ही ईंट पत्थर चलने शुरू हो गए।
चौकी इंचार्ज सिपाही समेत महिला घायल

अचानक चारो तरफ से पथराव होता देख कुछ सिपाहियों ने इधर उधर भागकर जान बचाई और वायरलेस पर मदद मांगी। मगर पथराव होने से सिर पर पत्थर लगने से चौकी इंचार्ज गंभीर घायल हो गए और गश खाकर गिर पड़े। वहीं सिपाही समर सिंह भी लहूलुहान हो गए। हमलावरों को आक्रामक होता देख सिपाहियों ने हवाई फायर किया। तब जाकर सभी हमलावर वहां से भागे। वहीं पथराव में महिला भी घायल हो गई। घटना की सूचना पर तत्काल रसूलाबाद थाने का फोर्स पहुंचा और घायल महिला को सीएचसी में भर्ती कराया। शेष घायलों को कानपुर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। एसपी केशव कुमार चौधरी, एएसपी घनश्याम चौरसिया समेत कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर पहुंचा। आरोपितों की तलाश में पुलिस की पांच टीमें लगी है। एसपी ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे। घटना के बाद रात में ही पहुंचे एडीजी ने बताया कि जिले के एसपी ने आरोपितों की तलाश में टीमें लगाई है। चार आरोपित पकड़े गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो