scriptपानी भरने को लेकर हुआ विवाद, युवती को जिंदा जलाया | dabong burn alive to girl kanpur dehat up hindi news | Patrika News

पानी भरने को लेकर हुआ विवाद, युवती को जिंदा जलाया

locationकानपुरPublished: Apr 16, 2018 01:00:51 pm

जिंदा जलाकर मारने के प्रयास की घटना से जहां क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।

kanpur

कानपुर देहात. बीते शनिवार पानी भरने के विवाद को लेकर बैना गांव में किशोरी पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाकर मारने के प्रयास की घटना से जहां क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। वहीं पुलिस महकमें में भी हड़कम्प मचा हुआ है। परिजनों ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस योगी राज में सरेआम दबंगई की हदें पार करने वाले इन दरिंदो की तलाश में जुट गई। जिसके बाद पुलिस ने नामजद एक आरोपित को गिरफ्त में लिया है। घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे एसपी ने घटना की विस्तृत जानकारी लेने के साथ सुरक्षा के लिए पीड़ित के घर फोर्स तैनात करने का आदेश दे दिया है। एवं परिजनों से पूछताछ की। इस दर्दनाक घटना के बाद से गांव में दहशतजदा लोग एक दूसरे से चर्चा करते नजर आ रहे है।

जनपद के राजपुर क्षेत्र के बैना गांव में सरकारी हैंडपंप पर पहले पानी भरने को लेकर विवाद हुआ। बताया गया उसके बाद पड़ोस के तीन सगे भाइयों सोनू उर्फ शैलेंद्र, नीरज व वीरु ने रमेश चंद्र दोहरे की 16 वर्षीय निधि से मारपीट की थी। किशोरी वहां से जान बचाकर घर पहुंच गई। किशोरी के घर पहुंचने के बाद दबंगो ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। आग की लपटों में जलते देख घर में मौजूद निधि की छोटी बहन नेहा ने शोर मचा दिया और खेत पर काम कर रहे माता पिता को रोते बिलखते घटना की सूचना दी थी। शोरगुल व जलन से तड़पती किशोरी की चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों ने पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया।

उधर रमेश व उसकी पत्नी रामकिशोरी भी दौड़ते भागते घर पहुंचे लेकिन तब तक पड़ोसियों ने आग बुझा ली थी। आनन फानन में परिजन किशोरी को गंभीर हालत में पीएचसी ले गए, जहां से जिला अस्पताल और फिर वहां से कानपुर रेफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई गई है। एसपी रतनकांत पाण्डेय ने बताया कि तीनों भाइयों से विवाद के बाद उनके चाचा रज्जन व पड़ोस के सरजू नेता ने उन्हें उकसाते हुए जलाने को ललकारा था। नेहा के चचेरे भाई संदीप की तरफ से तीनों भाइयों के अलावा चाचा रज्जन और सरजू नेता सहित पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सरजू को गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी हैंडपंप घर के सामने लगे होने से शैलेंद्र, नीरज व वीरू निजी नल होने जैसा व्यवहार करते हैं। यही वजह रही कि पहले पानी भरने को लेकर निधि से विवाद हो गया था। फिलहाल गिरफ्त में आये आरोपी से पूंछतांछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो