scriptबेखौफ बदमाशों ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के भतीजे के घर में बोल दिया धावा, मारपीट कर नगदी जेवरात लूटे | dacoit attack on ex sp District President in kanpur dehat up | Patrika News

बेखौफ बदमाशों ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के भतीजे के घर में बोल दिया धावा, मारपीट कर नगदी जेवरात लूटे

locationकानपुरPublished: May 18, 2018 12:32:15 pm

एक तरफ सूबे की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में बदमाशों और गुंडों पर लगाम कसने के लिए इनकाउंटर का दम भर रही है।

kanpur

बेखौफ बदमाशों ने पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के भतीजे के घर में बोल दिया धावा, मारपीट कर नगदी जेवरात लूटे

कानपुर देहात. एक तरफ सूबे की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में बदमाशों और गुंडों पर लगाम कसने के लिए इनकाउंटर का दम भर रही है। खुद सीएम योगी दावा कर रहे हैं कि गुंडे बदमाश या तो मारे जाएंगे या जेल में होंगे लेकिन इसके बाद अब लोगों को महसूस होने लगा है कि कानपुर देहात जिला या तो यूपी से बाहर हो गया है या फिर यहां की पुलिस की नाकामी सामने आ रही है क्योंकि पिछले एक पखवाड़े में बेखौफ बदमाशों ने जिले में पाांचवी डकैती डालकर जहां योगी के दावों को खोखला कर दिया हैै वहीं पुलिस को खुली चेतावनी भी दे डाली है। इससे लगता है कि कानपुर देहात के डकैतों को योगी की पुलिस का भय ही नहीं रह गया हैै। तभी तो कानपुर देहात में सिर्फ पंद्रह से बीस दिन के अंदर ही पांच डकैतियां पड़ गई है, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। इसी तरह बीती रात जनपद के मूूसानगर थानाक्षेत्र केे सरायं गांव में डकैतों ने सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कानपुर देहात लाखन सिंह यादव के भतीजे रविंद्र कुमार के घर में बदमाशों ने हमला बोल दिया और घर में रखे नगदी व जेवरात सब कुछ लूट लिया। जब घरवालों ने विरोध किया तो उनको पत्थरों से मारपीट कर अधमरा कर दिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सरांय में बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के पास रहने वाले रवींद्र कुमार की पत्नी रमाकांती छह माह के पुत्र के साथ दो दिन पहले मायके गई थी। बीती रात में रवींद्र बड़े पुत्र मंगलम (10) के साथ घर में लेटे थे। रात में मकान के पीछे की दीवार के सहारे बदमाश छत पर चढ़ने के बाद खुले जीने से नीचे आ गए। बदमाशों ने कमरे में रखी अलमारी तोड़कर 16,500 रुपये व सोने चांदी के आभूषण निकाल लिए। खटपट की आवाज पर घर में लेटे गृहस्वामी की नींद खुल गई। बदमाशों ने गृहस्वामी व उसके पुत्र की जमकर पिटाई कर दी। शोरगुल पर उनके पारिवारिक चाचा व सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लाखन सिंह यादव व लोगों के ललकारने पर बदमाश छत से हो कर मकान के पीछे कूदकर जंगल की ओर भाग गए। सूचना पर एसओ मूसानगर पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे तथा घटना की छानबीन की। पूछताछ में पीड़ित ने 3-4 बदमाशों के होने की बात कही। एसओ मूसानगर बीएस पोनियां ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर सशस्त्र चोरी का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। घायल पिता पुत्र को उपचार के लिए भेजा गया है। मामले में छानबीन के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो