scriptदरोगा ने छेड़छाड़ मामले में एक साल पूर्व मृतक हुई महिला के लिए बयान, फिर हटा दी छेड़छाड़ की धारा | Daroga's statement for woman who died a year ago in molestation case | Patrika News

दरोगा ने छेड़छाड़ मामले में एक साल पूर्व मृतक हुई महिला के लिए बयान, फिर हटा दी छेड़छाड़ की धारा

locationकानपुरPublished: Oct 07, 2020 01:44:21 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-महिला ने एक वकील के माध्यम से चार्जशीट की नकल निकलवाई तो मामले का हुआ खुलासा,
-पीड़िता ने एसपी दक्षिणी से शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है,
-मार्च 2020 में मोहल्ले के रशीद अहमद, शेखू खान सहित पांच लोगों पर छेड़खानी का आरोप,
-पीड़िता के मुताबिक जुलाई 2019 में ही हो चुकी है चांदतारा की मौत,

दरोगा ने छेड़छाड़ मामले में एक साल पूर्व मृतक हुई महिला के लिए बयान, फिर हटा दी छेड़छाड़ की धारा

दरोगा ने छेड़छाड़ मामले में एक साल पूर्व मृतक हुई महिला के लिए बयान, फिर हटा दी छेड़छाड़ की धारा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-कानपुर की एक महिला ने छेड़छाड़ के मामले में थाने के दरोगा पर मृतक महिला के बयान दर्ज करने का आरोप लगाया है। दरअसल कानपुर के नौबस्ता क्षेत्र की एक महिला ने मोहल्ले के पांच युवकों पर छेड़छाड़ व मारपीट का आरोप लगा एसएसपी से शिकायत की थी। जिसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं नौबस्ता में तैनात दरोगा ने छेड़छाड़ के केस में घटना के एक साल पूर्व मृत महिला के बयान के अनुसार पर छेड़छाड़ की धारा हटाकर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी। जब महिला ने एक वकील के माध्यम से चार्जशीट की नकल निकलवाई तो मामले का खुलासा हुआ। पीड़िता ने एसपी दक्षिणी से शिकायत कर मामले की जांच कराने की मांग की है।
कानपुर के नौबस्ता क्षेत्र में रहने वाली महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि मार्च 2020 में मोहल्ले के रशीद अहमद, शेखू खान सहित पांच लोगों ने छेड़खानी की थी। जिसकी शिकायत उसने एसएसपी से की थी। जिसके बाद 17 मार्च को छेड़छाड़ व मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बीते माह सितंबर में उन्हें पुलिस द्वारा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की जानकारी हुई। इस पर पीड़िता ने वकील की सहायता से नकल निकलवाई तो जानकारी हुई कि विवेचक दरोगा ने मोहल्ले की कुछ महिलाओं के बयान पर छेड़छाड़ की धारा हटा दी।
पीड़िता के मुताबिक चार्जशीट में पुलिस ने मोहल्ले की फरीदा बेगम, नसरीन आरा, चांदतारा के बयान दिखाए हैं। जबकि उसके मुताबिक चांदतारा की मौत जुलाई 2019 में ही हो चुकी है। उसका मृत्यु प्रमाण पत्र भी पेश किया। मामले में नौबस्ता थाना प्रभारी का कहना है कि साजिश के तहत विवेचक को फंसाया जा रहा है। वहीं एसपी दक्षिणी दीपक भूकर ने कहा कि विवेचक की जिम्मेदारी होती है कि वह बयान देने वाले का सत्यापन करे। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो